logo-image
लोकसभा चुनाव

Renault ने भारत में लॉन्च किया कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger, जानिए क्या है खासियत

दुनिया के दूसरे देशों में पेश किए जाने से पहले भारत के लिए डिजाइन और विकसित की गई एक बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Kiger भारत में रेनो द्वारा पेश किए जाने वाले परिवर्तनकारी उत्पादों की दिशा में सबसे नवीन उत्पाद है.

Updated on: 29 Jan 2021, 08:31 AM

नई दिल्ली :

रेनो (Renault) ने गुरुवार को भारत में अपना कॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर (Renault Kiger) लॉन्च किया. दुनिया के दूसरे देशों में पेश किए जाने से पहले भारत के लिए डिजाइन और विकसित की गई एक बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट एसयूवी रेनो काइगर भारत में रेनो द्वारा पेश किए जाने वाले परिवर्तनकारी उत्पादों की दिशा में सबसे नवीन उत्पाद है. डस्टर, क्विड और ट्राइबर के जैसे ही, रेनो काइगर भी अपने वर्ग के समीकरणों को बदले देगी और रेनो के लिए एक और हालातों को बदलने का दम रखती है.

यह भी पढ़ें: लेफ्ट हैंड ड्राइव देशों को होगा नई होंडा सिटी (Honda City) कार का एक्सपोर्ट

स्पोर्टी लुक के साथ किया गया है तैयार
रेनो काइगर ने अपने अद्भुत डिजाइन के चलते पहले ही अपनी एक शानदार जगह बना ली है, जो कि एक बेहद दमदार व्यक्तित्व को दर्शाता है. रेनो काइगर को बहुत से स्पोर्टी और तगड़े तत्वों के साथ तैयार किया गया है और यह एक असली एसयूवी. के तौर पर अपनी जगह बनाती है. अंदर से, रेनो काइगर का स्मार्ट कैबिन टेक्नोलॉजी, कार्यक्षमता और खुली जगह का मिश्रण है. बेहतर प्रदर्शन और गाड़ी चलाने के मजे के लिए रेनो काइगर को एक नया टबोर्चाज्र्ड 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन शक्ति प्रदान करेगा. इस इंजन को निर्भरता और स्थायित्व के लिए जांचा गया है.

रेनो ब्रांड के एवीपी (सेल्स एवं ऑपरेशन्स) फैब्रिस कैंबोलिव ने कहा, "डस्टर, क्विड और ट्राइबर के बाद, अब हम एक आधुनिक एस.यू.वी., रेनो काइगर को प्रस्तुत करने की तैयारी कर रहे हैं है जो भारतीय बाजार के हिसाब से एकदम सही है. काइगर में वो सबकुछ है जो रेनो पेश कर सकती है. रचनात्मकता और ग्राहकों की जरूरतों की गहरी समझ के साथ अभिनवकारी कारों में हमारी महारत. इस बात का सबसे बड़ा सबूत कि रेनो असल में हालात बदल सकती है.

यह भी पढ़ें: हवा से बात करने वाली कार अब बाजार में बिकने को है तैयार, जानिए खासियत

रेनो काइगर और भारतीय बाजार के महत्व के बारे रेनो इंडिया (आपरेशंस) सीईओ एवं एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा, "अपनी बिल्कुल नई बी-एसयूवी रेनो काइगर का विश्वस्तर पर प्रस्तुतिकरण करने के साथ हम भारत में एक और बड़ा कदम उठा रहे हैं, जो कि एक जोशपूर्ण स्पोर्टी, सुपर स्मार्ट और आकर्षक तरीके से अद्भुत पेशकश के तौर पर अलग ही नजर आयेगी.