News Nation Logo

इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका में Magnite एक्सपोर्ट करेगा Nissan

मैग्नाइट (Nissan Magnite) किया मोटर्स के सोनेट और हुंदई मोटर्स के वेन्यू एवं अन्य कम्पनियों के मॉडल्स के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही है. निसान मोटर भारत में निसान और दात्सुन ब्रांड नाम से कारें बेचती है.

IANS | Updated on: 04 Jan 2021, 04:53:48 PM
Nissan Magnite

निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) (Photo Credit: IANS )

चेन्नई :

कार कम्पनी निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Nissan Motor India) जल्द ही अपनी नई कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) का इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका के लिए निर्यात शुरू कर देगा. कम्पनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि घरेलू बाजार में मैग्नाइट के लिए 32,800 बुकिंग हो चुकी है और इस बारे में 1.20 लाख इंक्वायरी की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: Kia Motors भारत में जल्द लॉन्च कर सकती है सस्ती MPV, जानें क्या हो सकती है कीमत

निसान मोटर भारत में निसान और दात्सुन ब्रांड नाम से बेचती है कारें 
मैग्नाइट निसान की पहली सब-4 मेटर एसयूवी है. इस सेगमेंट का तेजी से मांग बढ़ रहा है. यह कार किया मोटर्स के सोनेट और हुंदई मोटर्स के वेन्यू एवं अन्य कम्पनियों के मॉडल्स के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही है. निसान मोटर भारत में निसान और दात्सुन ब्रांड नाम से कारें बेचती है.

यह भी पढ़ें: टीवीएस मोटर की बिक्री दिसंबर में 17.5 प्रतिशत बढ़ी

दिसंबर 2020 में लॉन्च हुई थी कार
निसान मोटर इंडिया (Nissan Motor India) ने दिसंबर में कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट (Nissan Magnite) को बाजार में उतारा था इसकी दिल्ली शोरूम मे कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है. इस मॉडल को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ पेश किया गया है. यह वाहन मारुति की विटारा ब्रेजा, हुंदै की वेन्यू, टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300 तथा होंडा की डब्ल्यूआर-वी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा. नयी मैग्नाइट के एक लीटर के पेट्रोल संस्करण का दाम 4.99 लाख से 7.55 लाख रुपये है. वहीं एक लीटर के टर्बो पेट्रोल टिम्स की कीमत 6.99 लाख से 8.45 लाख रुपये है. टर्बो पेट्रोल सीवीटी संस्करण का दाम 7.89 लाख से 9.35 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा है कि इस मॉडल के लिए शुरुआती कीमत 31 दिसंबर, 2020 तक बुकिंग के लिए होगी. 

First Published : 04 Jan 2021, 04:53:48 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.