News Nation Logo
Banner

Kia Motors भारत में जल्द लॉन्च कर सकती है सस्ती MPV, जानें क्या हो सकती है कीमत

जानकारों का कहना है कि MPV Kia KY का मुकाबला मारूति सुजूकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) से है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Jan 2021, 04:30:35 PM
MPV Kia KY (सांकेतिक चित्र)

MPV Kia KY (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

Kia Motors की कारों को पसंद करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में कम कीमत की MPV जल्द ही लॉन्च कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Kia KY (कोडनेम) को लॉन्च करने जा रही है. जानकारों का कहना है कि MPV Kia KY का मुकाबला मारूति सुजूकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) से है.

यह भी पढ़ें: टीवीएस मोटर की बिक्री दिसंबर में 17.5 प्रतिशत बढ़ी

किआ सेल्टोस के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है एमपीवी Kia KY 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ मोटर्स की इस मिड साइज एमपीवी Kia KY को किआ सेल्टोस के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है. आपको बता दें कि भारत में ऑल न्यू हुंडई क्रेटा को भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने नई MPV Kia KY को 6 सीटर और 7 सीटर के ऑप्शंस के साथ लॉन्च करने की योजना बनाई है. कार लवर्स को इस कार में फ्लैक्सिबल सीटिंग ऑप्शन और फोल्डेबल फीचर भी मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: दिसंबर 2020 में Hero MotoCorp की बिक्री में उछाल, जानिए कितने दोपहिया वाहन बेचे

Kia KY की क्या है खासियत
Kia KY में लगे इंजन से 113bhp की पावर और 144Nm का टॉर्क उत्पन्न होने का अनुमान लगाया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Kia KY को 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है. डीजल इंजन से 113bhp का पावर और 250Nm का टॉर्क उत्पन्न हो सकता है. यही नहीं कंपनी Kia KY को मैन्युअल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  क्रेश टेस्ट रेटिंग में SUV Nissan Magnite ने मचाया धमाल, जानें कितनी सुरक्षित है यह गाड़ी

क्या हो सकती है कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia KY में स्मार्ट कनेक्टिविटी वाला लार्ज टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी, रियर पार्किंग कैमरा, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, एयरबैग्स समेत सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में MPV Kia KY को 11 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है. 

First Published : 04 Jan 2021, 04:28:26 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.