News Nation Logo
Banner

क्रेश टेस्ट रेटिंग में SUV Nissan Magnite ने मचाया धमाल, जानें कितनी सुरक्षित है यह गाड़ी

कार कंपनी निसान ने 2 दिसंबर, 2020 को भारत में Nissan Magnite लॉन्च किया था. इस गाड़ी के सबसे सस्‍ते वैरिएंट XE की आजकल भारत में मांग काफी बढ़ गई है और इस SUV को खरीदने के लिए 8 माह तक की वेटिंग चल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 01 Jan 2021, 06:01:40 PM
nissan magnite

क्रेश टेस्ट रेटिंग में SUV Nissan Magnite ने मचाया धमाल (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

कार कंपनी निसान ने 2 दिसंबर, 2020 को भारत में Nissan Magnite लॉन्च किया था. इस गाड़ी के सबसे सस्‍ते वैरिएंट XE की आजकल भारत में मांग काफी बढ़ गई है और इस SUV को खरीदने के लिए 8 माह तक की वेटिंग चल रही है. अब निसान ने इंडोनेशिया में मैगनेट कॉम्पैक्ट SUV पेश किया है. ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में निसान मैग्नेट को 4 स्टार की रेटिंग प्राप्‍त हुई है, जिससे इस गाड़ी की डिमांड बढ़ने की उम्‍मीद है. क्योंकि आजकल लोग गाड़ी खरीदने से पहले उसकी सेफ्टी रेटिंग चेक करते हैं. हालांकि क्रैश टेस्‍ट की फोटोज और डिटेल अभी रिलीज़ नहीं हुई है. 

नए साल यानी आज 1 जनवरी 2021 से निसान मैग्नाइट गाड़ी के दाम बढ़ा दिए गए हैं और गाड़ी की कीमत शुरुआती कीमत 5.54 लाख रुपये हो गई हैं. Nissan Magnite में एंड्रॉयड ऑटो और एप्‍पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. यह निसान स्मार्ट कनेक्टिविटी से लैस होगा. इसके अलावा वायरलेस चार्जिंग और एयर प्यूरिफायर समेत डुअल एयरबैग्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, ABS, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक समेत अन्य सेफ्टी फीचर इस गाड़ी के साथ दिए जा रहे हैं. 

निसान मैग्नाइट को पेट्रोल और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. इस इंजन में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट होता है. साथ ही 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 160 Nm का टॉर्क और 100 hp की पावर जेनरेट करता है. कंपनी का कहना है कि निसान मैग्नाइट 18.75 से लेकर 20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है.

भारत में Kia Sonet, Tata Nexon, Hyundai venue, Ford Ecosport जैसी एसयूवी के साथ ही Maruti Baleno, Swift Dzire, Hyundai i20 जैसी हैचबैक कारों से Nissan Magnite की टक्कर हो रही है. 

First Published : 01 Jan 2021, 06:01:40 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.