logo-image

भारत में लॉन्च हुई नई Lexus एनएक्स हाइब्रिड 2022, फीचर्स जान रह जाएंगे हैरान

एक स्पोर्टी लुक के साथ 20 इंच के बड़े पहिए लुक को और शानदार बना रहे हैं. टेपरिंग रूफलाइन और टेल-लैंप को जोड़ने वाली लाइट बार के साथ रियर स्टाइल भी नया है.

Updated on: 10 Mar 2022, 11:02 AM

highlights

  • लेक्सस ने नई जनरेशन एनएक्स एसयूवी भारत में लॉन्च
  • डिजाइन को आगे की तरफ शार्प लुक दिया गया
  • हेडलैम्प्स में अडैप्टिव हाई बीम सिस्टम जैसे कई और फीचर्स

New Delhi:

शानदार और बेहतरीन माइलेज गाड़ियों की लड़ी में लेक्सस ने नई जनरेशन एनएक्स एसयूवी भारत में लॉन्च हो चुकी है. इस नई एनएक्स की बड़ी स्पिंडल ग्रिल और नए हेडलैम्प्स एसयूवी के डिजाइन को आगे की तरफ शार्प लुक दिया गया है. एक स्पोर्टी लुक के साथ 20 इंच के बड़े पहिए लुक को और शानदार बना रहे हैं. टेपरिंग रूफलाइन और टेल-लैंप को जोड़ने वाली लाइट बार के साथ रियर स्टाइल भी नया है. 14 इंच के बड़े टचस्क्रीन डिस्प्ले और एक नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ इंटीरियर भी नया दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- लॉन्च होने जा रही है Oben Rorr की इलेक्ट्रिक बाइक, इतनी हो सकती है कीमत

नई NX में अलार्म के साथ वाहन का पता लगाने के लिए PCS, डायनेमिक रडार क्रूज़ कंट्रोल-ऑल स्पीड, लेन प्रस्थान अलर्ट और लेन ट्रेसिंग असिस्ट, ऑटो हाई बीम और हेडलैम्प्स में अडैप्टिव हाई बीम सिस्टम जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (आरसीटीए) और रियर कैमरा डिटेक्शन (आरसीडी) भी मौजूद है.  लग्जरी फीचर्स में HUD, पैनोरमिक सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिक सीट्स, फ्रंट/रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे और भी बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें- Mahindra दे रही है होली को रंगीन बनाने का मौका, इतने लाख की मिल रही बंपर छूट

2.5-लीटर इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन को इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़ा है. SUV के साथ एक eCVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा. नई NX 350h तीन वैरिएंट्स- Exquisite, Luxury और F-Spor में ग्राहकों के लिए मौजूद है. NX 350h Exquisite की कीमत 64,90,000 रुपये, NX 350h Luxury की कीमत 69,50,000 रुपये और NX 350h F-Sport की कीमत 71,60,000 रुपये तय की गई है.