News Nation Logo

नई Honda Jazz हुई लॉन्च, कार लवर्स को मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के मुताबिक नई Honda Jazz का मैनुएल वर्जन 7.49 से 8.83 लाख रुपये में उपलब्ध रहेगा, जबकि इसके सीवीटी ऑटोमेटिक वर्जन की कीमत 8.49 से 9.73 लाख रुपये के बीच होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Aug 2020, 08:54:35 AM
Honda Jazz 2020

होंडा जैज़ (Honda Jazz) (Photo Credit: hondacarindia)

नई दिल्ली:

आटोमोबाइल मेजर होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (Honda Cars India Limited-HCIL) ने अपने हैचबैक मॉडल होंडा जैज़ (Honda Jazz) का बिल्कुल नए और प्रीमियम वर्जन लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी के मुताबिक इस मॉडल का मैनुएल वर्जन 7.49 से 8.83 लाख रुपये में उपलब्ध रहेगा, जबकि इसके सीवीटी ऑटोमेटिक वर्जन की कीमत 8.49 से 9.73 लाख रुपये के बीच होगी. होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ गाकू नाकानीशी ने कहा कि कम्पनी कस्टमर सेंटीमेंट्स को ध्यान में रखकर अपने उत्पाद का नया वर्जन पेश कर रही है.

यह भी पढ़ें: अगर आप बाइक खरीदने जा रहे हैं, तो पहले ये खबर जरूर पढ़ें

16.6 किलोमीटर प्रति लीटर का मिलेगा एवरेज
कंपनी ने कहा है कि टेस्ट डाटा के मुताबिक नए मॉडल के दोनों वर्जन से 16.6 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज मिलेगा. कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानिशि ने कहा कि होंडा जैज़ को स्टाइलिश बनाने के साथ-साथ इसे स्पोर्ट लुक भी दिया गया है. इस श्रेणी में कंपनी कार की छत खोलने का फीचर भी दे रही है. यह इसे समकक्ष श्रेणी की कारों में बिल्कुल अलग स्थान देती है.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक, बिना लाइसेंस के भी चला सकेंगे

लॉकडाउन के बाद कामकाज शुरू होने के बाद पिछले दो महीनों में कंपनी ने बाजार में यह चौथी कार पेश की है. नयी जैज़ को बीएस-6 मानक के अनुरूप बनाया गया है. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है. साथ ही मैनुअल और स्वचालित गियर दोनों के विकल्प भी उपलब्ध कराए गए हैं. कंपनी ने इसके तीन मॉडल वी, वीएक्स और जेडएक्स पेश किए हैं. इनकी शोरूम कीमत क्रमश: 7.5 लाख रुपये, 8.10 लाख रुपये और 8.74 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें: Honda की इस कार पर मिल रहा है 2.5 लाख रुपये तक का बंपर डिस्काउंट

नई होंडा जैज़ की खासियत
नई होंडा जैज़ के सभी वेरियंट्स में BS6 युक्त 1.2L i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है. इस इंजन से 90PS का पावर और 110Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न होता है. अपडेटेड जैज़ में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स या 7 स्पीड CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल रहा है. कंपनी के मुताबिक अपडेटेड जैज़ अपने सेगमेंट की इकलौती कार है जिसमें रेस इंस्पायर्ड स्टीयरिंग वील माउंटेड पैडल शिफ्टर्स दिए गए हैं. होंडा की यह हैचबैक पांच रंगों लूनर सिल्वर मैटेलिक, रेडिएंट रेड मैटेलिक, गोल्डन ब्राउन मैटेलिक, मॉडर्न स्टील मैटेलिक और प्लैटिनम वाइट पर्ल में उपलब्ध हैं. (इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 08:51:13 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.