logo-image

अपडेटेड मॉडल्स के साथ मार्केट में आ रही न्यू फॉर्च्यूनर, जानें फीचर्स

टोयोटा फॉर्च्यूनर 2021 के फ्रंट इंड में कुछ खास बदलाव हो सकता है. इस SUV में नई डिजाइन का बड़ा मेश-पैटर्न ग्रिल, LED DRL के साथ रिवाइज्ड हेडलैंप्स, अपडेटेड फॉग लैंप इनक्लोजर, नए बंपर और सिल्वर स्किड प्लेट देखने को मिल सकते हैं.

Updated on: 22 Nov 2020, 01:51 PM

नई दिल्ली:

इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर दो अपडेटेड मॉडल्स लॉन्च करने जा रही है. इंजन टोयोटा की इस SUV को इस साल की शुरुआत में थाईलैंड में पेश किया गया था. इसकी लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल की शुरुआत में टोयोटा फॉर्च्यूनर का फेसलिफ्ट वर्जन  आ सकता है. 

यह भी पढ़ें : नई Hyundai i20 को जबर्दस्त रिस्पॉन्स, 20 दिन के भीतर हुई 20 हजार बुकिंग

टोयोटा फॉर्च्यूनर 2021 के फ्रंट इंड में कुछ खास बदलाव हो सकता है. इस SUV में नई डिजाइन का बड़ा मेश-पैटर्न ग्रिल, LED DRL के साथ रिवाइज्ड हेडलैंप्स, अपडेटेड फॉग लैंप इनक्लोजर, नए बंपर और सिल्वर स्किड प्लेट देखने को मिल सकते हैं. इसके साथ ही नई डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : बिल्डर से 2 करोड़ की फिरौती मांगने वाला ASI गिरफ्तार

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर का इंजन मौजूदा 2.8L डीजल इंजन से ज्यादा पावरफुल हो सकता है. नई मोटर 201 bhp का पावर और 500Nm का टॉर्क जनरेट करेगी. इससे साफ जाहिर है कि यह 26bhp ज्यादा पावरफुल होगी. टोयोटा का यह नया मॉडल 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा. इसमें वायरलेस मोबाइल फोन चार्जिंग, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पावर्ड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं.