News Nation Logo
Banner

MG Motor, Tata Power के EV चार्जिंग स्टेशन से सिर्फ 50 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाएगी कार

MG Motor और Tata Power ने देश भर में 50 किलोवॉट और 60 किलोवॉट डीसी सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिये हाल में भागीदारी की. यह कदम उसी का हिस्सा है.

Bhasha | Updated on: 01 Jan 2021, 10:18:18 AM
Electric Vehicle Charging Station (सांकेतिक चित्र)

Electric Vehicle Charging Station (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

एमजी मोटर (MG Motor) और टाटा पावर (Tata Power) ने 60 किलोवॉट क्षमता का सुपर फास्ट सार्वजनिक ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) चार्जिंग स्टेशन यहां लगाया. यह तमिलनाडु और शहर का पहला सुपर फास्ट ईवी चार्जिंग स्टेशन है. यह नया सार्वजनिक ईवी चार्जिंग स्टेशन सीसीएस (कंबाइंड चार्जिंग सिस्टम) त्वरित चार्जिंग मानक युक्त सभी वाहनों के लिए उपलब्ध है. यह अपने ग्राहकों को 5-वे चार्जिंग परिवेश प्रदान करने के लिए एमजी की प्रतिबद्धता के अनुरूप है. 

यह भी पढ़ें: फुल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है Toyota C+pod

एमजी और टाटा पावर ने देश भर में 50 किलोवॉट और 60 किलोवॉट डीसी सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिये हाल में भागीदारी की. यह कदम उसी का हिस्सा है. कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार भारत का पहला शुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी उक्त चार्जिंग स्टेशन में 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है.

एमजी मोटर इंडिया ने नए साल से गाड़ियों के दाम 3 फीसदी बढ़ाने का किया ऐलान 

एमजी मोटर इंडिया ने कहा है कि वह अगले साल जनवरी से अपने वाहनों के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ायेगी. कंपनी ने कहा है कि कच्चे माल की लागत बढ़ने की वजह से यह कदम उठाया जायेगा. कंपनी ने यह भी कहा है कि वह अपनी हेक्टर प्लस मॉडल कार का सात सीट वाला नया मॉडल बाजार में उतारेगी. वर्तमान में एमजी मोटर इंडिया के देश में तीन मॉडल --हेक्टर, जैडएस ईवी और ग्लोस्टर- उपलब्ध हैं. हेक्टर प्लस मॉडल इस समय चालक सीट सहित छह सीट में उपलब्ध है। सात सीट के नये मॉउल से हेक्टर एसयूवी मॉडल का विस्तार होगा. 

यह भी पढ़ें: अगले साल भारत में लॉन्च हो सकती है नई Peugeot 208, जानिए क्या है खासियत

कंपनी के जारी बयान में कहा गया है कि विभिन्न प्रकार के खर्चे बढ़ने के कारण कंपनी अपने सभी तरह के मॉडल के दाम बढ़ायेगी. विभिन्न मॉडल के अनुरूप यह वृद्धि तीन प्रतिशत तक हो सकती है जो कि एक जनवरी 2021 से लागू होगी. मारुति सुजूकी इंडिया, फोर्ड इंडिया, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा तथा हीरो मोटो कार्प भी पहले ही इस प्रकार की घोषणायें कर चुकीं हैं. इनका कहना है कि कच्चे माल और विभिन्न सामानों सहित अन्य खर्चों के बढ़ने के कारण कंपनियां जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ायेंगी। एमजी मोटर की एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध है.

First Published : 01 Jan 2021, 10:16:46 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.