News Nation Logo

BREAKING

फुल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है Toyota C+pod

Toyota Motor Corporation ने अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार C+pod के लिमिटेड मॉडल की बिक्री करने जा रही है. कंपनी की इस अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल (BEV) को छोटी जगहों पर भी आसानी से चलाई जा सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 31 Dec 2020, 03:53:46 PM
Toyota C+Pod

Toyota C+Pod (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को चाहने वालों के लिए खुशखबरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन ने अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है. Toyota Motor Corporation ने अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार Toyota C+Pod के लिमिटेड मॉडल की बिक्री करने जा रही है. कंपनी की इस अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल BEV Toyota C-Plus Pod को छोटी जगहों पर भी आसानी से चलाई जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: अगले साल भारत में लॉन्च हो सकती है नई Peugeot 208, जानिए क्या है खासियत

फुल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है C+pod 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसे बहुत ही आसानी से मोड़ा जा सकता है. इसके अलावा पैदल चलने वालों और दोपहिया वाहनों को टक्कर से बचाने के लिए भी इस कार में कुछ बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं. C+pod में अच्छी खासी पावर रहे इसके लिए इस कार में 9.06 kWh की लिथियम ऑयन बैटरी भी दी गई है. इस कार के मोटर से 12 hp का पावर और 56 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर टोयोटा सी प्लस पॉड 150 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है.

यह भी पढ़ें: अब बिना एयर बैग नहीं मिलेगी कार, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

200V/16A पावर सप्लाई पर 5 घंटे में हो जाएगी फुल चार्ज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 200V/16A पावर सप्लाई के जरिए सिर्फ 5 घंटे में यह कार फुल चार्ज हो सकती है. वहीं 100V/6A की पावर सप्लाई से 16 घंटे में यह कार फुल चार्ज हो जाएगी. कंपनी ने Toyota C+Pod की लंबाई 2,490 मिलीमीटर, ऊंचाई 1,550 मिलीमीटर और चौड़ाई 1,290 मिलीमीटर रखी है. कंपनी ने अपनी इस सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार को दो वैरिएंट में लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक X और G वैरिएंट की कीमत क्रमश: 11.75 लाख रुपये और 12.15 लाख रुपये है.

First Published : 31 Dec 2020, 03:50:22 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.