News Nation Logo

BREAKING

भारत में अगले साल लॉन्च हो सकती है मर्सिडीज बेंज मैबेक, जानिए क्या होगी कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में ज्यादा जगह और आराम का ख्याल रखा गया है. जानकारों का कहना है कि मर्सिडीज बेंज मैबेक Mercedes Benz Maybach) का मुकाबला बेंटले फ्लाइंग स्पर वी8 और रोल्स-रॉयस घोस्ट से है.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Nov 2020, 02:33:01 PM
Mercedes

Mercedes (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

मर्सिडीज बेंज मैबेक (Mercedes Benz Maybach) अगले साल भारत में लॉन्च हो सकती है. बता दें कि मर्सिडीज ने अपनी नई जेनरेशन की मर्सिडीज बेंज मैबेक से पर्दा हटा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को नई जनरेशन एस-क्लास डब्ल्यू223 के आधार पर तैयार किया गया है. इसके अलावा यह कार एस-क्लास लाइन-अप की सबसे महंगी कार भी बन चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में ज्यादा जगह और आराम का ख्याल रखा गया है. जानकारों का कहना है कि मर्सिडीज बेंज मैबेक का मुकाबला बेंटले फ्लाइंग स्पर वी8 और रोल्स-रॉयस घोस्ट से है.

यह भी पढ़ें: अपडेटेड मॉडल्स के साथ मार्केट में आ रही न्यू फॉर्च्यूनर, जानें फीचर्स

मर्सिडीज बेंज मैबेक में दी गई है एडजेस्टेबल सीट  
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्सिडीज बेंज मैबेक कार की लंबाई 5.5 मीटर हो गई है. इसके अलावा नई कार में पिछले हिस्से के दरवाजों के आकार में भी बढ़ोतरी की गई है. नई कार में एडजेस्टेबल सीट भी दी गई है जिसे 19 से 44 डिग्री तक घुमा सकते हैं. साथ ही नई कार में हर सीट पर मसाज की व्यवस्था, हीटेड आर्मरेस्ट, डोर पैनल्स, सीट वेंटिलेशन की सुविधा दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछली सीट पर बैठ यात्रियों के लिए भी पिंडली की मसाज की सुविधा का ख्याल रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्सिडीज बेंज मैबेक में नई जनरेशन एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है. इसके अलावा कार के केबिन में 5 स्क्रीन भी है. मर्सिडीज बेंज मैबेक को अलग दिखाने के उद्देश्य से कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: नई Hyundai i20 को जबर्दस्त रिस्पॉन्स, 20 दिन के भीतर हुई 20 हजार बुकिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्सिडीज बेंज मैबेक में 4.0-लीअर वी8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन है. यह ईक्यू बूस्ट 48-वोल्ट माइल्ड-हाईब्रिड तकनीक के साथ मार्केट में आया है. इसके इंजन से 496 बीएचपी पावर और 700 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इस कार की कीमत ढाई करोड़ रुपये हो सकती है. 

First Published : 23 Nov 2020, 02:30:45 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.