logo-image

Mercedes Benz ने लॉन्च किया GLE 53 AMG 4MATIC Plus Coupe, कीमत 1.2 करोड़ रुपये

Mercedes Benz ने इस वाहन को इस साल फरवरी में नोएडा में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था. यह भारत में एएमजी 53 सीरिज का पहला मॉडल है. यह एएमजी 43 कूपे का स्थान लेने वाला है.

Updated on: 24 Sep 2020, 09:16 AM

नई दिल्ली:

लग्जरी वाहन बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) ने भारत में अपनी नई मध्यम आकार वाली एसयूवी (SUV) एएमजी जीएलई-53 4मैटिक प्लस कूपे (Mercedes-Benz GLE 53 AMG 4MATIC Plus Coupe) को लॉन्च कर दिया है. देशभर में इस कार की एक्स शोरूम कीमत 1.2 करोड़ रुपये है. कंपनी ने इस वाहन को इस साल फरवरी में नोएडा में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था. यह भारत में एएमजी 53 सीरिज का पहला मॉडल है. यह एएमजी 43 कूपे का स्थान लेने वाला है.

यह भी पढ़ें: Toyota ने लॉन्च की छोटी SUV Urban Cruiser, जानिए कीमत

आगामी त्यौहारी सीजन में बिक्री में इजाफा होने की संभावना
कंपनी ने कहा कि नया जीएलई 300डी, 400डी, 450 और एएमजी जीएलई 53 कूपे संस्करणों में उपलब्ध है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) संतोष अय्यर ने कहा कि हम आगामी त्योहारी मौसम को लेकर कुछ सतर्कता के साथ आशावादी हैं. महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है और अभी भी हम इससे बाहर नहीं हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में हम (बिक्री) स्थिति में कुछ सुधार लाने सक्षम हुए हैं और महामारी का प्रारंभिक प्रभाव दूर हो रहा है. उन्होंने कहा कि कंपनी कोविड-19 महामारी से पहले के स्तर के लगभग 60 प्रतिशत के बराबर बिक्री प्राप्त कर चुकी है इससे बाद हम आगे ही बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें: Apache RTR 200 4V का नया वैरिएंट लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

त्यौहारी मौसम के दौरान यह हमारा पहला कदम होगा जिसे में हासिल करना चाहते हैं और हमें इसकी प्रतीक्षा करनी होगी. उन्होंने कहा कि श्राद्ध का समय निकल चुका है. यह 16 सितंबर को समाप्त हो चुका है. यदि चीजें यहां से सही दिशा में आगे बढ़ती हैं तो अक्टूबर पहला महीना होगा जब कंपनी पिछले साल के स्तर के समान बिकी कारोबार कर सकेगी.