News Nation Logo
Banner

Mercedes-Benz ने लॉन्च की भारत में बनी एएमजी श्रृंखला की पहली कार

Mercedes-Benz ने अपने पुणे संयंत्र से मंगलवार को पहली ‘एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे’ बाहर निकाली. इसकी शोरूम कीमत 76.7 लाख रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपने पुणे संयंत्र में 11 मॉडल का विनिर्माण कर रही है.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Nov 2020, 08:20:54 AM
Mercedes Benz AMG GLC 43 4MATIC Coupe

Mercedes Benz AMG GLC 43 4MATIC Coupe (Photo Credit: Mercedes-Benz India)

नई दिल्ली:

लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने अपनी एएमजी श्रृंखला की कारों का घरेलू विनिर्माण शुरू कर दिया है. कंपनी ने देश में बनी पहली ‘एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे’ (Mercedes-Benz AMG GLC 43 4MATIC Coupe) लॉन्च की. कंपनी ने अपने पुणे संयंत्र से मंगलवार को पहली ‘एएमजी जीएलसी 43 4मैटिक कूपे’ बाहर निकाली. इसकी शोरूम कीमत 76.7 लाख रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपने पुणे संयंत्र में 11 मॉडल का विनिर्माण कर रही है.

यह भी पढ़ें: निसान मैग्नाइट का उत्पादन शुरू, जापानी तकनीक से लैस होगी यह कार

पुणे संयंत्र की क्षमता 20,000 इकाई सालाना है जो देश में लक्जरी कार बनाने वाले किसी भी कंपनी के संयंत्र में सबसे अधिक है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा कि देश के सबसे बड़े लक्जरी कार संयंत्र से अपनी पहली स्थानीय स्तर पर विनिर्मित एएमजी श्रृंखला कार पेश करना हमारे लिए एक अभूतपूर्व उपलब्धि है.

यह भी पढ़ें: पिछले महीने मारुति कारों की बिक्री में लगे 'पंख', कंपनी बोली- अब पटरी पर आ गई है डिमांड

ई-स्कूटर विनिर्माण कारखाना लगाने को कई राज्य सरकारों से बात कर रही है ओला इलेक्ट्रिक

ओला ई-स्कूटर विनिर्माण संयंत्र लगाने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों से बातचीत कर रही है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी और कहा कि यह देश में सबसे बड़ा विद्युत स्कूटर कारखाना होगा. सूत्रों ने बताया कि ऐप आधारित टैक्सी सेवा कंपनी ओला की अनुषंगी इकाई ओला इलेक्ट्रिक इस परियोजना को लेकर कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्य सरकारों से बात कर रही है. वह 20 लाख इकाई सालाना क्षमता का संयंत्र लगाना चाहती है. सूत्रों ने संयंत्र 100 एकड़ क्षेत्र में लगाने का विचार है. इसमें सौर ऊर्जा का इस्तेमाल होगा. इस बारे में संपर्क करने पर ओला ने कोई टिप्पणी नहीं की.

यह भी पढ़ें: Ducati ने मल्टीस्ट्राडा 950 एस का नया संस्करण लॉन्च किया, जानिए कीमत

मामले से जुड़े एक अन्य सूत्र ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक की योजना अगले 18 से 24 माह में उत्पादन शुरू करने की है. अभी बजाज ऑटो, हीरो मोटो-कॉर्प समर्थित अथर एनर्जी, हीरो इलेक्ट्रिक और अन्य कंपनियां देश में इलेक्ट्रिक दोपहिया बना रही हैं. ओला इलेक्ट्रिक ने इस साल मई में एम्सटर्डम की इटेर्गो बी वी के अधिग्रहण की घोषणा की थी. इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया था. अगस्त में ओला इलेक्ट्रकि ने 1,000 इंजीनियरों की नियुक्ति तथा जल्द इलेक्ट्रिक दोपहिया पेश करने की घोषणा की थी.

First Published : 04 Nov 2020, 08:18:22 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×