logo-image

निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) का उत्पादन शुरू, जापानी तकनीक से लैस होगी यह कार

आरएनएआईपीएल के एमडी और सीईओ बीजू बालेंद्रन के मुताबिक आरएनएआईपीएल का नई एसयूवी निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) जापानी तकनीक से पूरी तरह भारत को ध्यान में रखकर बनाया गया है और इसमें ह्यूमन सेंट्रिक इंजीनियरिंग का उपयोग हुआ है.

Updated on: 03 Nov 2020, 08:19 AM

चेन्नई :

रेनॉ निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (आरएनएआईपीएल) ने अपने नए कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. आरएनएआईपीएल के एमडी और सीईओ बीजू बालेंद्रन ने इसकी जानकारी दी. बीजू के मुताबिक आरएनएआईपीएल का नया एसयूवी जापानी तकनीक से पूरी तरह भारत को ध्यान में रखकर बनाया गया है और इसमें ह्यूमन सेंट्रिक इंजीनियरिंग का उपयोग हुआ है. यह मॉडल निसान मोटर्स के निसान नेक्स्ट रणनीति का हिस्सा है. निसान ने इसे भारत के साथ-साथ वैश्विक बाजार के लिए तैयार किया है.

यह भी पढ़ें: पिछले महीने मारुति कारों की बिक्री में लगे 'पंख', कंपनी बोली- अब पटरी पर आ गई है डिमांड

निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि निसान मैग्नाइट का प्रोडक्शन कम्पनी के लिए गर्व का पल है और इसे खासतौर पर भारतीय उपभोक्ता को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें: Ducati ने मल्टीस्ट्राडा 950 एस का नया संस्करण लॉन्च किया, जानिए कीमत

यमाहा मोटर इंडिया ग्रुप ने अक्टूबर में 60,176 बाइक्स बेची
यमाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज ने सोमवार को कहा कि उसने बीते माह 60,176 दो पहिया वाहन बेचे. अक्टूबर 2019 के मुकाबले कंपनी ने अपनी बिक्री में 31 प्रतिशत की उछाल दर्ज की है। यहां जारी बयान में, ग्रुप ने कहा कि अक्टूबर में कंपनी ने 60,176 यूनिट बेचे थे और बीते साल इसी महीने कंपनी ने 46,082 वाहनों को बेचा था. यमाहा को उम्मीद है कि नवंबर में आगामी त्यौहारी सीजन के दौरान अक्टूबर से भी ज्यादा संख्या में वाहनों की बिक्री होगी.