logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भारत में महंगी हो सकती हैं मर्सिडीज बेंज की कारें, ऑडी भी कर रही कीमतें बढ़ाने पर विचार

जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में अपनी कारों की कीमत बढ़ा सकती है. हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है.

Updated on: 20 Aug 2020, 02:46 PM

नई दिल्ली:

जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में अपनी कारों की कीमत बढ़ा सकती है. मीडिया रिपोर्ट में कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि पिछले छह महीनों में करेंसी वॉलेटिलिटी के प्रभाव को ऑफसेट करने के लिए भारत में कंपनी अपने वाहनों की कीमतें बढ़ा सकती है. दूसरी ओर, मर्सिडीज की प्रतिद्वंद्वी कंपनी ऑडी (Audi) भी इस बारे में सोच रही है. हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है.

यह भी पढ़ें : इस कंपनी ने बाजार में उतारा सबसे सस्‍ता इलेक्‍ट्रिक स्‍कूटर, दाम सुनकर खरीदने से खुद को नहीं रोक पाएंगे

मर्सिडीज बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ Martin Schewnk का कहना है, छह महीनों से करेंसी में जोरदार उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. हम अपने प्रोडक्ट रेंज में प्राइस रिविजन पर विचार कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने टाइमिंग और कीमतों की सीमा के बारे में नहीं बताया.

Martin Schewnk ने कहा, फरवरी में यूरो के मुकाबले रुपये में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज की गई है. फरवरी में जहां एक यूरो की वैल्यू 79 रुपये थी, जो अब अगस्त में 87 रुपये प्रति यूरो हो गई. इससे इनपुट कॉस्ट बढ़ गया है. अभी मर्सिडीज-बेंज इंडिया भारत में जो कारें बेचती है, उसकी शुरुआत सी-क्लास (C-Class) से होती है. उसकी कीमत 41 लाख रुपये है और AMG GT Coupe की कीमत 2.5 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें : सिर्फ 5 हजार रुपये देकर बुक कराएं नई Honda Jazz, इस महीने के अंत में होगी लॉन्च

उधर, ऑडी इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, हम मूल्यांकन कर रहे हैं, लेकिन ऐसा कब तक होगा, यह नहीं बता सकते. हालांकि, टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जेएलआर (JLR) ने कहा कि कीमतें बढ़ाने की उसकी कोई योजना नहीं है.