News Nation Logo

भारत में महंगी हो सकती हैं मर्सिडीज बेंज की कारें, ऑडी भी कर रही कीमतें बढ़ाने पर विचार

जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में अपनी कारों की कीमत बढ़ा सकती है. हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 20 Aug 2020, 02:46:06 PM
Mercedes Benz

भारत में महंगी हो सकती हैं मर्सिडीज बेंज की कारें, ऑडी भी कर रही विचार (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में अपनी कारों की कीमत बढ़ा सकती है. मीडिया रिपोर्ट में कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि पिछले छह महीनों में करेंसी वॉलेटिलिटी के प्रभाव को ऑफसेट करने के लिए भारत में कंपनी अपने वाहनों की कीमतें बढ़ा सकती है. दूसरी ओर, मर्सिडीज की प्रतिद्वंद्वी कंपनी ऑडी (Audi) भी इस बारे में सोच रही है. हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है.

यह भी पढ़ें : इस कंपनी ने बाजार में उतारा सबसे सस्‍ता इलेक्‍ट्रिक स्‍कूटर, दाम सुनकर खरीदने से खुद को नहीं रोक पाएंगे

मर्सिडीज बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ Martin Schewnk का कहना है, छह महीनों से करेंसी में जोरदार उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. हम अपने प्रोडक्ट रेंज में प्राइस रिविजन पर विचार कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने टाइमिंग और कीमतों की सीमा के बारे में नहीं बताया.

Martin Schewnk ने कहा, फरवरी में यूरो के मुकाबले रुपये में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज की गई है. फरवरी में जहां एक यूरो की वैल्यू 79 रुपये थी, जो अब अगस्त में 87 रुपये प्रति यूरो हो गई. इससे इनपुट कॉस्ट बढ़ गया है. अभी मर्सिडीज-बेंज इंडिया भारत में जो कारें बेचती है, उसकी शुरुआत सी-क्लास (C-Class) से होती है. उसकी कीमत 41 लाख रुपये है और AMG GT Coupe की कीमत 2.5 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें : सिर्फ 5 हजार रुपये देकर बुक कराएं नई Honda Jazz, इस महीने के अंत में होगी लॉन्च

उधर, ऑडी इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, हम मूल्यांकन कर रहे हैं, लेकिन ऐसा कब तक होगा, यह नहीं बता सकते. हालांकि, टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जेएलआर (JLR) ने कहा कि कीमतें बढ़ाने की उसकी कोई योजना नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 03:54:10 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.