logo-image

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) की इस स्कीम के जरिए आप किराये पर ले सकते हैं अपनी पसंदीदा कार

मारूति ने मारूति सुजूकी सब्सक्राइब (Maruti Suzuki Subscribe) ब्रांड नाम से इस ऑफर को पेश किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी इंडिया ने शुरुआती ऑटो पायलट योजना के तहत गुरुग्राम और बेंग्लुरू में इस सेवा को शुरू कर दिया है.

Updated on: 04 Jul 2020, 01:13 PM

नई दिल्ली :

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के दौर में आम लोगों के लिए एक बेहतरीन ऑफर पेश किया है. दरअसल, अगर आप कहीं जाने के लिए लीज (Lease) पर कार लेने की योजना बना रहे हैं तो मारूति के इस खास ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. मारूति ने मारूति सुजूकी सब्सक्राइब (Maruti Suzuki Subscribe) ब्रांड नाम से इस ऑफर को पेश किया है.

यह भी पढ़ें: वित्त वर्ष 2019-20 के लिए ITR फाइल करने की अवधि बढ़ी, जानें कब जारी होगा फॉर्म-16

निजी इस्तेमाल के लिए वाहन को सशर्त मुहैया कराती है कंपनी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोई भी कंपनी ग्राहकों को उनके निजी इस्तेमाल के लिए वाहन को सशर्त मुहैया कराती है. कंपनी लीज की ऑटो योजना (Auto scheme) के तहत ग्राहक को कार के लिए पूरी कीमत देकर खरीदना नहीं होता है. इस स्कीम के तहत कार का मालिकाना हक कंपनी के पास ही होता है और जब तक कार ग्राहक के पास रहती है उसी दौरान का किराया उसे चुकाना होता है.

यह भी पढ़ें: जीएसटी टैक्सपेयर्स को राहत, GSTR-3B रिटर्न भरने में देरी पर अधिकतम लेट फीस 500 रुपये लगेगी

गुरुग्राम और बेंग्लुरू में शुरू की सर्विस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी इंडिया ने शुरुआती ऑटो पायलट योजना के तहत गुरुग्राम और बेंग्लुरू में इस सेवा को शुरू कर दिया है. कंपनी इस स्कीम के तहत Dzire, Vitara Brezza, Swift और Ertiga को Maruti Suzuki Arena के जरिए किराये पर देगी. वहीं Baleno, Ciaz और एक्सएल कार को कंपनी Nexa के जरिए किराये पर देगी. कंपनी ने इस सर्विस के लिए ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस लिमिटेड के साथ समझौता किया है. बता दें कि कंपनियां कोरोना महामारी के इस दौर में बिक्री में भारी गिरावट का सामना कर रही हैं. यही वजह है कि कंपनियां ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीके अपना रही हैं.