logo-image

34 किमी का माइलेज और कीमत केवल साढ़े चार लाख, मार्केट में उतरी नई कार की धूम

Maruti Suzuki Tour H1: नई कार खरीदना किसका सपना नहीं होता. हर कोई चाहता है कि उसके पास उसका खुद का घर और कार हो...लेकिन कारों की ज्यादा कीमत और बजट के चलते कई लोग अपना सपना पूरा नहीं कर पाते

Updated on: 25 Jun 2023, 01:00 PM

New Delhi:

Maruti Suzuki Tour H1: बढ़ते परिवार के साथ कार लेना हमारी जरूरत हो जाती है. यही वजह की कई लोग कार लेने का प्लान बनाते हैं, लेकिन बजट न होने की वजह उनको अपना प्लान या तो कैंसिल करना पड़ता यह पोस्टपोन. यही नहीं कई लोग तो पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखकर अपना मन मारकर रह जाते हैं. ऐसे में मारुति सुजुकी आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन लेकर आई है. मारुति सुजुकी ने फ्लीट सेग्मेंट में अपनी नई कार मारुति टूर एच1 ( Maruti Suzuki Tour H1 ) को लॉंच किया है. ये कार न केवल आपके बजट में बिल्कुल फिट बैठती है, बल्कि इसका माइलेज देखकर तो आप दंग रह जाएंगे. 

यह खबर भी पढ़ें-  Petrol Diesel Price Today: महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें नए

नई कार की कीमत की शुरुआत 4.80 लाख रुपए

कंपनी ने अपनी इस नई कार ( Maruti Suzuki Tour H1 ) की कीमत की शुरुआत 4.80 लाख रुपए ( एक्स-शोरूम ) से की है. सबसे खास बात यह है कि कंपनी ने इस कार में पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी वेरिएंट भी मार्केट में उतारा है. हालांकि सीएनजी वेरिएंट का दाम 5.70 रुपए रखा गया है. इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि नई कार मारुति टूर एच1 का पेट्रोल वेरिएंट 24.60 किलोमीटर प्रति घंटा और सीएनजी वेरिएंट 34.46 किलोमीटर प्रति घंटा का माइलेज देगा. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Today: मुंबई में सक्रिय हुआ मॉनसून, हिमाचल प्रदेश में बारिश ने बरपाया कहर

कंपनी ने अपनी इस नई पेशकश के साथ और भी कई ऑफर्स का जिक्र किया है. इसके साथ ही कार में शामिल अत्याधुनिक नई फीचर्स के बार में भी विस्तार से बताया गया है. कंपनी का दावा है कि यह कार एक शानदार फैमिली कार है. कंपनी मानें तो मार्केट में कार को हाथों हाथ लिया जा रहा है.