News Nation Logo
Banner

Maruti Alto नहीं यह है 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

2020 में कारों की बिक्री के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल 2020 में मारूति सुजूकी की स्विफ्ट कार (Maruti Suzuki Swift) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में नंबर वन पर पहुंच गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Jan 2021, 07:49:09 AM
Maruti Suzuki

Maruti Suzuki (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

अगर आप यह सोच रहे हैं कि 2020 में मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) की Alto ने सबसे ज्यादा की बिक्री दर्ज की है तो आप गलत सोच रहे हैं. दरअसल, 2020 में कारों की बिक्री के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल 2020 में मारूति सुजूकी की स्विफ्ट कार (Maruti Suzuki Swift) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में नंबर वन पर पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ें: Mahindra की गाड़ियां खरीदने जा रहे हैं तो आपकी जेब हो सकती है ढीली

दूसरे नंबर पर रही मारूति सुजूकी बलेनो
मारूति स्विफ्ट ने बिक्री के मामले में ऑल्टो की बिक्री को रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डीजल इंजन के कारों का उत्पादन बंद करने की वजह से मारूति डिजायर को काफी बड़ा झटका लग चुका है. बिक्री के आंकड़ों के मुताबिक 2020 में मारूति की सबसे ज्यादा कारें ही टॉप 10 सूची में जगह बना पाई हैं. आंकड़ों के मुताबिक दूसरे नंबर पर मारूति सुजूकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno),  तीसरे नंबर पर मारूति सुजूकी वैगनआर (Maruti WagonR), चौथे नंबर पर मारूति सुजूकी ऑल्टो और पांचवे नंबर पर मारूति सुजूकी डिजायर रही हैं. बता दें कि बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) प्रीमियम नेक्सा आउटलेट के जरिए बेची जाती है.

यह भी पढ़ें: भारत को नेपाल ने दिया बड़ा झटका, सभी पोल्ट्री उत्पादों का बंद किया इंपोर्ट

वहीं बिक्री के मामले में छठे नंबर पर मारूति सुजूकी ईको (Maruti Suzuki EECO), सातवें नंबर पर हुंडई क्रेटा, आठवें नंबर पर हुंडई ग्रैंड i10 (Hyundai Grand i10 NIOS), नवें नंबर पर किआ सोनेट (Kia Sonet) और दसवें या आखिरी पायदान पर किआ सेल्टोस (Kia Seltos) रही है. अगर SUV की बिक्री के आंकड़ें को देखें तो बता दें कि 2020 में हुंडई क्रेटा की बिक्री सबसे ज्यादा दर्ज की गई है, जबकि दूसरे और तीसरे नंबर क्रमश: किआ सेल्टोस और महिंद्रा स्कॉर्पियो रही है. 

First Published : 09 Jan 2021, 07:48:37 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.