News Nation Logo

Mahindra की गाड़ियां खरीदने जा रहे हैं तो आपकी जेब हो सकती है ढीली

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने ऑल न्यू थार के मामले में कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी 1 दिसंबर 2020 और 7 जनवरी 2021 के बीच की गई सभी बुकिंग पर लागू होंगी.

IANS | Updated on: 08 Jan 2021, 02:46:00 PM
महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra)

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) (Photo Credit: newsnation)

मुंबई :

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने शुक्रवार से अपने निजी और वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में लगभग 1.9 प्रतिशत का इजाफा करने का फैसला किया है. इसके चलते वाहनों के दाम में मॉडल और वैरिएंट के आधार पर 4,500-40,000 रुपये तक की वृद्धि हुई है. बढ़ी हुई कीमतें शुक्रवार से ही प्रभावी हो जाएंगी. कंपनी ने 'ऑल न्यू थार' के मामले में कहा, मूल्य वृद्धि 1 दिसंबर 2020 और 7 जनवरी 2021 के बीच की गई सभी बुकिंग पर भी लागू होंगी.

यह भी पढ़ें: भारत को नेपाल ने दिया बड़ा झटका, सभी पोल्ट्री उत्पादों का बंद किया इंपोर्ट

मोटर वाहन डिवीजन, एमएंडएम के सीईओ वीजे नाकरा के अनुसार, पिछले कई महीनों में कमोडिटी की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है जिसके चलते वाहनों की कीमत बढ़ाना जरूरी था. हमने एक अवधि के लिए अपनी लागत कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं, लेकिन इनपुट लागत में वृद्धि के कारण हम इस मूल्य वृद्धि को 8 जनवरी 2021 से लागू कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: इन बैंकों में मिल रहा है FD पर बेहतर ब्याज, जानिए कौन से हैं ये बैंक

उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से लिया फैसला
बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने दिसंबर के दौरान अपने यात्री और वाणिज्यिक वाहनों (Passenger And Commercial Vehicles) की समूची श्रृंखला की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने उस दौरान कहा था कि जिंसों के दाम बढ़ने और अन्य विभिन्न उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को यह कदम उठाना पड़ रहा है. कंपनी ने उस दौरान कहा था कि उसके विभिन्न मॉडलों के दाम कितने बढ़ेंगे, इसकी सूचना कंपनी बाद में देगी. 

First Published : 08 Jan 2021, 02:43:36 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.