News Nation Logo

Maruti Suzuki का सर्विस नेटवर्क 4 हजार टच-प्वाइंट के पार, जानिए भविष्य की क्या हैं योजनाएं

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) के कार्यकारी निदेशक (सेवा) पार्थो बनर्जी ने कहा कि 4000 से अधिक सर्विस टच-प्वाइंट्स का निर्माण 'ग्राहक सुविधा और ग्राहक प्रथम' दृष्टिकोण के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Mar 2021, 11:27:34 AM
मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India)

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • मारूति सुजूकी इंडिया के सेवा नेटवर्क ने 1989 शहरों को कवर करते हुए देश भर में 4,000 टच-प्वाइंट को पार किया
  • मारूति सुजूकी इंडिया ने कोविड -19 महामारी के बावजूद 2020-21 में 208 नई सेवा कार्यशालाएं जोड़ीं

नई दिल्ली:

ऑटोमोबाइल प्रमुख मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने बुधवार को कहा कि उसके सेवा नेटवर्क ने 1989 शहरों को कवर करते हुए देश भर में 4,000 टच-प्वाइंट को पार कर लिया है. कंपनी के अनुसार, यह देश में किसी भी ऑटोमोबाइल ब्रांड द्वारा पेश किया गया सबसे बड़ा सेवा नेटवर्क है. उल्लेखनीय रूप से मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने कोविड -19 महामारी (Coronavirus Epidemic) के बावजूद 2020-21 में 208 नई सेवा कार्यशालाएं जोड़ीं. मारूति सुजूकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (सेवा) पार्थो बनर्जी ने कहा कि 4000 से अधिक सर्विस टच-प्वाइंट्स का निर्माण 'ग्राहक सुविधा और ग्राहक प्रथम' दृष्टिकोण के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है.

यह भी पढ़ें: उम्रदराज लोगों के लिए ये हैं पांच कम बजट की बेहतरीन ऑटोमैटिक कारें, जानिए खूबियां

क्विक रिस्पांस टीम, सर्विस ऑन व्हील्स से ग्राहकों को हो रहा बड़ा फायदा
"हम ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई नवाचारों जैसे 'क्विक रिस्पांस टीम (Quick Response Team-QRT), 'सर्विस ऑन व्हील्स (Service On Wheels) जैसी सेवा लेकर आए हैं. इन प्रयासों ने विशेष रूप से कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के असाधारण समय में हमारी मदद की है. इसके अलावा, कंपनी ने 'सर्विस ऑन व्हील्स' शुरू की है, जो ग्राहकों को उनके दरवाजे पर मारुति सुजुकी सेवा का लाभ उठाने की पेशकश के लिए एक 'स्मार्ट वर्कशॉप' है. कंपनी ने एक बयान में कहा, "सर्विस ऑन व्हीलसेवा की 200 से ज्यादा मजबूत इकाईयां है, जो 124 शहरों में फैली हुई हैं.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी में जुटी Huawei, जानिए क्या है योजना

249 शहरों में बाइक्स पर शुरू की गई है क्विक रिस्पांस टीम
इसके अलावा, 249 शहरों में बाइक्स पर 'क्विक रिस्पांस टीम' शुरू की गई है. वर्तमान में, मारूति सुजूकी (Maruti) के पास 780 से अधिक आपातकालीन सेवा वाहनों (बाइक और चार पहिया वाहन) का एक बेड़ा है, जिन्होंने तकनीशियनों के साथ इस कोरोना वायरस महामारी वर्ष में 1.14 लाख से अधिक ग्राहकों की सेवा की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 11:27:34 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो