News Nation Logo

Maruti Suzuki S-Cross BS6 पेट्रोल मॉडल हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

मारूति सुजूकी इंडिया एस-क्रॉस (Maruti Suzuki S-Cross BS6) की बिक्री अपने नेक्सा नेटवर्क के जरिये करती है. उपभोक्ता Nexa की वेबसाइट या ऐप के जरिए 11 हजार रुपये में इस कार की बुकिंग कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Aug 2020, 03:05:33 PM
Maruti Suzuki S-Cross BS6

Maruti Suzuki S-Cross BS6 (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Maruti Suzuki S-Cross: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) ने अपने एस-क्रॉस मॉडल (BS6 Maruti Suzuki S-Cross) के पेट्रोल संस्करण (Petrol Version) को लॉन्च कर दिया है. पिछले महीने जुलाई में कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू की थी. कंपनी एस-क्रॉस (Maruti Suzuki S-Cross BS6) की बिक्री अपने नेक्सा नेटवर्क के जरिये करती है. उपभोक्ता Nexa की वेबसाइट या ऐप के जरिए 11 हजार रुपये में इस कार की बुकिंग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki Vitara Brezza की अपने सेगमेंट में बादशाहत कायम, Hyundai Venue को पछाड़कर बनी नंबर 1

शुरुआती कीमत 8.39 लाख से 12.39 लाख रुपये के बीच
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ने अपडेटेड एस-क्रॉस (2020 Maruti Suzuki S-Cross) की शुरुआती कीमत 8.39 लाख से 12.39 लाख रुपये के बीच रखी है. कंपनी ने पेट्रोल मॉडल की इस कार को चार वैरिएंट में बाजार में लॉन्च किया है. मारूति सुजूकी ने बयान में कहा है कि यह मॉडल 1.5 लीटर के बीएस-6 पेट्रोल पावरट्रेन इंजन के साथ उपलब्ध होगा. इस कार में स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी लगी होगी. Maruti S-Cross के पेट्रोल इंजन से 103 bhp की पावर और 138 Nm पीक टॉर्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेट्रोल इंजन के अलावा अपडेटेड मारूति एस-क्रॉस के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: भारत में Audi RS-Q8 का टीजर जारी! सिर्फ 3.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100km/h की स्पीड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उपभोक्ताओं के लिए एस क्रॉस 5 कलर ऑप्शन नेक्सा ब्लू, पर्ल आर्कटिक वाइट, प्रीमियम सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे और कैफीन ब्राउन में उपलब्ध है. इस कार में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट के साथ स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, मल्टी-फंक्शनल लेदर फिनिश स्टीयरिंग वील और हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Bajaj Auto Sales: बजाज ऑटो की बिक्री में जुलाई में 33 फीसदी की गिरावट

बता दें कि पहले यह मॉडल सिर्फ डीजल इंजन विकल्प में आता था. जिस समय यह मॉडल पेश किया गया था, इसमें फिएट का 1.6 लीटर का इंजन लगा था. बाद में इसमें 1.3 लीटर के पावरट्रेन इंजन का इस्तेमाल होने लगा. एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि नेक्सा के पोर्टफोलियो में एस-क्रॉस का विशेष स्थान है. यह नेक्सा का प्रमुख उत्पाद है. अब तक इसके ग्राहकों की संख्या 1.25 लाख है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 03:05:33 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो