logo-image

कार लवर्स के लिए खुशखबरी, मासिक शुल्क पर ले सकेंगे Maruti Suzuki की नई कार

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने बयान में कहा है कि उसने इसके लिए ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की अनुषंगी ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ गठजोड़ किया है.

Updated on: 24 Sep 2020, 01:04 PM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) ने अपना वाहन सब्स्क्रिप्शन कार्यक्रम मारूति सुजूकी सब्सक्राइब (Maruti Suzuki Subscribe) शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि अभी यह कार्यक्रम दिल्ली, एनसीआर (नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम) तथा बेंगलुरु में शुरू किया है. मारूति की योजना अगले दो से तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है.

यह भी पढ़ें: होंडा की क्रूजर बाइक 30 सितंबर को होगी लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का कर सकते हैं इस्तेमाल
मारूति सुजूकी इंडिया ने बयान में कहा है कि उसने इसके लिए ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की अनुषंगी ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ गठजोड़ किया है. सब्सक्रिप्शन सेवा के तहत ग्राहक मारूति सुजूकी एरीना से नई स्विफ्ट डिजायर, विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) और एर्टिगा तथा नेक्सा से नई बलेरा, सियान और एक्सएल6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं. कंपनी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा. इस शुल्क में पूर्ण रखरखाव, बीमा और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता आदि शामिल होगा.

यह भी पढ़ें: Mercedes Benz ने लॉन्च किया GLE 53 AMG 4MATIC Plus Coupe, कीमत 1.2 करोड़ रुपये

12 से 48 महीने का सब्स्क्रिप्शन मिलेगा
ग्राहक इन वाहनों के लिए 12 माह से 48 माह का सब्स्क्रिप्शन ले सकते हैं. दिल्ली में स्विफ्ट एलएक्सआई का 48 माह के सब्स्क्रिप्शन के लिए मासिक शुल्क 14,463 रुपये (कर सहित) शुरू होता है. सब्स्क्रिप्शन की अवधि समाप्त होने के बाद ग्राहक वाहन का अद्यतन कर सकते हैं, इसका विस्तार कर सकते हैं या बाजार मूल्य पर कार की खरीद कर सकते हैं. मारूति सुजूकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि यह कार्यक्रम व्यक्तिगत ग्राहकों की सुविधा के लिए शुरू किया गया है. इसमें अग्रिम में कोई राशि नहीं देनी होगी। मासिक शुल्क में पंजीकरण की लागत, बीमा और नवीकरण तथा सामान्य रखरखाव शामिल होगा.