logo-image

होंडा की क्रूजर बाइक 30 सितंबर को होगी लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की क्रूजर बाइक (Cruiser Bike) 400सीसी से कम के सेगमेंट में लॉन्च की जा सकती है. इसके अलावा इस बाइक का थीम रेट्रो क्लासिक हो सकता है.

Updated on: 24 Sep 2020, 11:07 AM

नई दिल्ली:

बाइक लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcylcle and Scooter India-HMSI) इस महीने की 30 तारीख को अपनी पहली Cruiser Bike को लॉन्च करने जा रहा है. कंपनी के द्वारा क्रूजर बाइक को लॉन्च करने की वजह से बाइक लवर्स को एक और क्रूजर बाइक का ऑप्शन उपलब्ध हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबक भारत में होंडा की इस बाइक की टक्कर रॉयल एनफील्ड और जावा बाइक्स से होगी.

यह भी पढ़ें: Mercedes Benz ने लॉन्च किया GLE 53 AMG 4MATIC Plus Coupe, कीमत 1.2 करोड़ रुपये

हर्ले डेविडसन ने सबसे पहले बनाया था क्रूजर बाइक का मॉडल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की क्रूजर बाइक 400सीसी से कम के सेगमेंट में लॉन्च की जा सकती है. इसके अलावा इस बाइक का थीम रेट्रो क्लासिक हो सकता है. बता दें कि देश में अभी तक क्रूजर बाइक के तौर पर रॉयल एनफील्ड को ही जाना जाता है और वह युवाओं में काफी लोकप्रिय भी है. दरअसल, क्रूजर बाइक एक डिजाइन है और अमेरिकी कंपनी बाइक हर्ले डेविडसन ने सबसे पहले क्रूजर बाइक के मॉडल को बनाया था.

यह भी पढ़ें: Toyota ने लॉन्च की छोटी SUV Urban Cruiser, जानिए कीमत

होंडा की क्रूजर बाइक में क्या है खासियत
दरअसल, होंडा की क्रूजर बाइक का अभी टीजर ही मार्केट में आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रूजर बाइक के मॉडल और कीमत की फिलहाल अभी जानकारी नहीं मिल पाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की नई क्रूजर बाइक की कीमत 2 से ढाई लाख रुपये के बीच होने की संभावना है.