logo-image

इस कार ने लोगों को किया दीवाना, कंपनी ने 10 लाख का आकड़ा किया पार

मारुती सुजुकी इंडिया प्रीमियम हैचबैक बलेनो ने 10 लाख तक की बिक्री का आकड़ा पार कर लिया है. लोगों में यह कार भी खूब पसंद की जा रही है. इसका अंदाजा आप इनकी बिक्री को देखकर पहचान सकते हैं.

Updated on: 10 Dec 2021, 01:06 PM

New Delhi:

देश लगातार एक से बढ़ कर एक गाड़िया आती जा रहीं हैं. वहीं ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए एक से बढ़ कर एक फीचर्स भी निकाले जा रहे हैं. देश की सबसे बड़ी और ग्राहकों की पसंदीदा कार कंपनी मारुती सुजुकी इंडिया प्रीमियम हैचबैक बलेनो ने 10 लाख तक की बिक्री का आकड़ा पार कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) के द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि अक्टूबर 2015 में पेश किए गए और कंपनी की प्रीमियम खुदरा चेन नेक्सा के माध्यम से बेचे जाने वाले मॉडल ने नवंबर 2018 में पांच लाख इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा पार किया और इस साल नवंबर में इसने 10 लाख का आकड़ा पार कर लिया है. 

यह भी पढे़ं- इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के मामले में U.P सबसे आगे, Delhi दूसरे नंबर पर

देश में बलेनो प्रीमियम हैचबैक अब तक सबसे आगे रही है और इसने 20 प्रतिशत से ज्यादा बाजार में हिस्सेदारी हासिल की है. कंपनी ने उम्मीद जताई कि यह मॉडल भविष्य में और आगे बढ़ेगा और नयी ऊचाइयों को छूएगा. इसके फीचर्स की बात करें तो बलेनो कार 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है और यह ग्राहकों को सुजुकी की स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के नए ऑप्शंस भी देगी. 

यह भी पढे़ं- पेट्रोल और डीज़ल की खत्म होगी टेंशन, आ रहा है 236 km की रेंज वाला स्कूटर