logo-image

कार लवर्स को बड़ा झटका, Maruti Suzuki ने वाहनों की कीमतें बढ़ाने का किया ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 सितंबर 2021 से मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki India) अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

Updated on: 30 Aug 2021, 03:30 PM

highlights

  • 1 सितंबर से मारूति सुजूकी अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान 
  • मारूति सुजूकी इससे पहले कीमतों में इस साल 2 बार बढ़ोतरी कर चुकी है
     

नई दिल्ली :

अगर आप मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको बड़ा झटका लग सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 सितंबर 2021 से मारूति सुजूकी अपनी सभी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. कंपनी का कहना है कि लागत में बढ़ोतरी की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी इसका खुलासा नहीं किया है. बता दें कि कंपनी इससे पहले कीमतों में इस साल 2 बार बढ़ोतरी कर चुकी है. मारूति सुजूकी का कहना है कि पिछले एक साल में ज्यादा लागत का असर कंपनी की गाड़ियों के ऊपर पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: 15 सितंबर से रजिस्टर होंगे BH सीरीज के वाहन, जानिए किसे होगा फायदा

लागत में बढ़ोतरी होने की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान
कंपनी का कहना है कि लागत में बढ़ोतरी का बोझ ग्राहकों के ऊपर डालने के अतिरिक्त कोई भी विकल्प नहीं है. बता दें कि मारूति सुजूकी इंडिया ने जून में चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में लागत में बढ़ोतरी होने के कारण अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था. कंपनी ने उस दौरान कहा था कि सितंबर 2021 सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: होंडा ने लांच किया Honda XRE 300cc की अडवेंचर बाइक, ये हैं खास फीचर

तीसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी इस साल तीसरी बार गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है. बता दें कि कंपनी ने इससे पहले जनवरी और अप्रैल में विभिन्न कार के मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. मारूति सुजूकी ने 18 जनवरी को अपनी कुछ मॉडल के दाम में 34 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की थी. वहीं कंपनी ने 16 अप्रैल को सभी मॉडल के दाम में औसतन 1.6 फीसदी का इजाफा किया था.

यह भी पढ़ें: परीक्षण के दौरान टेस्ला का एस प्लेड मॉडल दुर्घटनाग्रस्त, आईओएस एप को किया अपडेट