News Nation Logo

परीक्षण के दौरान टेस्ला का एस प्लेड मॉडल दुर्घटनाग्रस्त, आईओएस एप को किया अपडेट

जर्मनी के नूरबगिर्ंग रेस वे पर टेस्ला मॉडल एस प्लेड दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे के दौरान कई वाहन 12.94 मील के पाठ्यक्रम पर समय रिकॉर्ड स्थापित करने का प्रयास कर रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 28 Aug 2021, 08:17:24 AM
TESLA

टेस्ला मॉडल एस प्लेड दुर्घटनाग्रस्त (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जर्मनी के नूरबगिर्ंग रेस वे पर टेस्ला मॉडल एस प्लेड दुर्घटनाग्रस्त
  • टेस्ला ने किया आईओएस सर्विस को अपडेट
  • अपडेट में वाहन का नया 3डी प्रतिनिधित्व और अधिक तरल शामिल एनिमेशन

नई दिल्ली:

जर्मनी के नूरबगिर्ंग रेस वे पर टेस्ला मॉडल एस प्लेड दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे के दौरान कई वाहन 12.94 मील के पाठ्यक्रम पर समय रिकॉर्ड स्थापित करने का प्रयास कर रहे थे. मॉडल एस प्लेड, टेस्ला का सबसे तेज उत्पादन कार, रोड एंड ट्रैक के अनुसार, 2022 कार्वेट जेड06 प्रोटोटाइप और बीएमडब्ल्यू एम8 परीक्षण के साथ ग्रीन हेल साझा कर रहा था, जिससे दुर्घटना हो गई. इस दौरान मॉडल एस 14 किलोमीटर में क्लोस्टरटाल्कुरवे में नियंत्रण से बाहर हो गया, जिसमें एक सीधे में विस्तार करने से पहले तेज, पेपर क्लिप-जैसे मोड़ की एक श्रृंखला शामिल है. टेस्लाराती की रिपोर्ट के अनुसार, बीएमडब्ल्यू 20.82 किमी ट्रैक के 12 किलोमीटर में स्थित केसलचेन सेक्टर में भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बीएमडब्ल्यू दुर्घटना टेस्ला दुर्घटना की तुलना में अधिक गंभीर था, क्योंकि जर्मन ऑटोमोबाइल तेज गति से बाधाओं से टकरा गई. इस बीच, मॉडल एस प्लेड को कम गति पर बाधा के साथ एक प्रभाव का सामना करना पड़ा और बीएमडब्ल्यू की तरह बुरी तरह क्षतिग्रस्त नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशन को लेकर आया नया अपडेट, भारी उद्योग मंत्री ने कही ये बात

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों ड्राइवरों की हालत अच्छी बताई जा रही है. पहली बार अक्टूबर 2019 में मॉडल एस प्लेड के साथ ट्रैक पर दिखाई दिया था. ट्री-मोटर पावरट्रेन को 2019 के अंत में वायुगतिकीय प्रदर्शन के लिए एक विशाल रियर डिफ्यूजर, अधिक डाउनफोर्स के लिए एक रियर स्पॉइलर और अपने मॉडल एस पी 100 डी पूर्ववर्ती की तुलना में व्यापक बॉडी स्टाइल के साथ देखा गया था. टेस्ला ने जून 2021 में इसकी पहली यूनिट को वितरित करने से पहले कई वर्षों तक कार विकसित किया.

टेस्ला ने किया आईओएस सर्विस को अपडेट

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला ने अपने आईओएस स्मार्टफोन एप को कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों के मालिकों के लिए बेहतर विजेट, नए नियंत्रण और अन्य सुविधाओं के साथ अपडेट किया है. हालांकि नोटाटेस्ला एप के अनुसार, एप की मुख्य कार्यक्षमता अपरिवर्तित बनी हुई है. इसमें कुछ नई सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं, जिनमें कार को पहले जगाने की आवश्यकता के बिना आईफोन से टेस्ला वाहन को कमांड भेजने में सक्षम होने की क्षमता शामिल है. इसके अतिरिक्त, यूजर्स अपने फोन से वाहनों को अनलॉक कर सकते हैं.

एप्पल इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, अन्य अपडेट में वाहन का नया 3डी प्रतिनिधित्व और अधिक तरल एनिमेशन शामिल है, क्योंकि यूजर्स ऐप के माध्यम से नेविगेट करते हैं. गति सीमा, वैलेट मोड और संतरी मोड सेटिंग्स को एक नई सुरक्षा श्रेणी में ले जाया गया है और उपयोगकर्ता ऐप के भीतर से सुपरचाजिर्ंग इतिहास भी देख सकते हैं. दो अलग-अलग साइज के विजेट हैं, जिन्हें आईफोन होम स्क्रीन में जोड़ा जा सकता है. जैसे बैटरी प्रतिशत, स्थान या चार्जिंग, अनलॉक स्थिति की जानकारी देगा.

रिपोर्ट के अनुसार, पहले, टेस्ला ऐप में केवल आज फोटो में बहुत कम व्यापक विजेट दिखाया गया था. टेस्ला ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और जल्द ही एक एंड्रॉइड वर्जन आने की संभावना है.

First Published : 28 Aug 2021, 08:09:31 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.