logo-image
लोकसभा चुनाव

Maruti Suzuki और Toyota मिल कर ला रहे हैं नई कार, जानिए क्या होगी खासियत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Suzuki और Toyota मौजूदा समय में नई क्रॉसओवर को बनाने के ऊपर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए हैं. दोनों कंपनियों की इस क्रॉसओवर को D22 कोडनेम दिया गया है.

Updated on: 11 Jan 2021, 11:16 AM

नई दिल्ली:

अगर आप SUV के शौकीन हैं तो यकीनन यह खबर आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) और टोयोटा (Toyota) का संयुक्त उपक्रम एक युटिलिटी व्हीकल की रेंज पर काम कर रहा है. इसके तहत दोनों कंपनियों के संयुक्त उपक्रम के द्वारा SUV, क्रॉसओवर और एमपीवी का निर्माण किया जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों कंपनियां इन मॉडल्स को भारतीय बाजार के हिसाब से बना रही हैं.

यह भी पढ़ें: Hyundai ने 3 पॉप्युलर कारों के इन वेरियंट्स को किया डिस्कंटीन्यू

विटारा ब्रेजा से सुपीरियर मॉडल हो सकती है नई क्रॉसओवर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी और टोयोटा मौजूदा समय में नई क्रॉसओवर को बनाने के ऊपर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए हैं. दोनों कंपनियों की इस क्रॉसओवर को D22 कोडनेम दिया गया है. हालांकि अभी तक इस क्रॉसओवर के फीचर्स और अन्य खासियत के बारे में ज्यादा जानकारी निकलकर सामने नहीं आ पाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नया क्रॉसओवर मारूति सुजूकी विटारा ब्रेजा से सुपीरियर मॉडल हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई क्रॉसओवर को विटारा ब्रेजा, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस के टक्कर में पेश किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Maruti Alto नहीं यह है 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

एसयूवी सेगमेंट में 3 नए मॉडल को लॉन्च कर सकती है मारूति सुजूकी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई क्रॉसओवर में मारूति के उपकरणों का इस्तेमाल किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ने एसयूवी सेगमेंट में 3 नए मॉडल को भी लॉन्च करने की योजना बनाई है. सब 4 मीटर कैटेगरी में यह तीनों मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं. बता दें कि मारूति 2022 में अपनी सबसे ज्याजा पॉपुलर कार विटारा ब्रेजा का नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल लॉन्च करने जा रही है. इसके अलावा मारूति की नई कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर भी लॉन्च करने की योजना है.