News Nation Logo
Banner

Hyundai ने 3 पॉप्युलर कारों के इन वेरियंट्स को किया डिस्कंटीन्यू, जानिए कौन सी हैं ये कार

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने नए साल की शुरुआत में एक झटका देते हुए लोगों को चौंका दिया है. हुंडई ने अपनी 3 पॉप्युलर कारों के कुछ वेरियंट्स के प्रोडक्शन और बिक्री बंद करने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Jan 2021, 04:10:59 PM
Hyundai

Hyundai ने 3 पॉप्युलर कारों के इन वेरियंट्स को किया डिस्कंटीन्यू (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने नए साल की शुरुआत में एक झटका देते हुए लोगों को चौंका दिया है. हुंडई ने अपनी 3 पॉप्युलर कारों के कुछ वेरियंट्स के प्रोडक्शन और बिक्री बंद करने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा है कि तीनों पॉप्युलर कारों के इन वेरियंट्स की बिक्री घट चुकी है, ऐसे में उन्हें डिस्कंटीन्यू करना ही बेहतर ऑप्शन है. कंपनी ने यह भी बताया कि फेस्टिवल सीजन के बाद इन कारों की बिक्री बेहद ही कम हो गई. हुंडई ने बताया है कि जिन वेरियंट्स को डिस्कंटीन्यू किया जा रहा है, वो सभी लिमिटेड एडिशन मॉडल थे.

यह भी पढ़ें: Maruti Alto नहीं यह है 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार 

कंपनी ने जिन 3 पॉप्युलर कारों के कुछ वेरियंट्स के प्रोडक्शन और बिक्री बंद करने का निर्णय लिया है, उन कारों में पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू 1.0 एल टर्बो एस एमटी (Hyundai Venue 1.0L Turbo S MT) के अलावा हैचबैक सेगमेंट में सैंट्रो 1.1 एमटी कॉर्पोरेट (Santro 1.1 MT Corporate), सेंट्रो 1.1 एएमटी कॉर्पोरेट (Santro 1.1 AMT Corporate), ग्रैंड आई 10 एनआईओएस 1.2 एमटी कॉर्पोरेट (Grand i10 NIOS 1.2 MT Corporate) और ग्रैंड आई 10 एनआईओएस 1.2 एएमटी कॉर्पोरेट (Grand i10 NIOS 1.2 AMT Corporate) जैसी कारें शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Mahindra की गाड़ियां खरीदने जा रहे हैं तो आपकी जेब हो सकती है ढीली

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने सभी डीलरशिप को भी इस बारे में सूचित किया है और उनसे कहा कि न्यू, सेंट्रो और ग्रैंड आई 10 के इन वेरियंट्स के जितने स्टॉक हैं, उतनी ही बुकिंग करें. बता दें कि हुंडई वेन्यू 1.0 एल एस एमटी टर्बो कार पेट्रोल वेरियंट में सबसे अफॉर्डेबल है, हालांकि  यही इंजन कंपनी SX और SX(0) वेरियंट में भी दे रही है. हुंडई की वेन्यू सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की काफी पॉप्युलर कार है. भारत में यह कार किआ सोनेट, मारुति विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों को टक्कर देती है.

First Published : 10 Jan 2021, 04:10:59 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.