News Nation Logo

15 अगस्त को पेश होगी नई Mahindra Thar, जानिए क्या है इसकी खासियत

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए Mahindra Thar को पेश करने में देरी हुई. हालांकि अब कंपनी महिंद्रा थार को 15 अगस्त 2020 को पेश करने जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Aug 2020, 02:49:52 PM
Mahindra Thar

महिंद्रा थार (Mahindra Thar) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) अपनी नेक्स्ट जेनरेशन कार महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को कार लवर्स के लिए 15 अगस्त को पेश करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इसका ऐलान कर दिया है. बता दें कि महिंद्रा थार को इस साल के शुरू में ही पेश किया जाने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पेश करने में देरी हुई. हालांकि अब कंपनी महिंद्रा थार को 15 अगस्त 2020 को पेश करने जा रही है.

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki S-Cross BS6 पेट्रोल मॉडल हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

नई थार में काफी एडवांस्ड हैं सेफ्टी फीचर्स
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा एंड महिंद्रा का दावा है कि नई थार में सेफ्टी फीचर्स काफी एडवांस्ड हैं. हालांकि कंपनी की ओर से नई थार की लॉन्चिंग की तारीख के बारे में अभी आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा एंड महिंद्रा इस गाड़ी को सितंबर-अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki Vitara Brezza की अपने सेगमेंट में बादशाहत कायम, Hyundai Venue को पछाड़कर बनी नंबर 1

क्या है खासियत
नई महिंद्रा थार में 2.1 लीटर पेट्रोल इंजन लगा है. इस इंजन से 190bhp की पावर और 380Nm टॉर्क उत्पन्न होता है. 140bhp पावर वाले 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन का भी ऑप्शन ग्राहकों को मिलेगा. थार में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा. नई थार में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कलर मल्टी-इन्फर्मेशन डिस्प्ले भी मिलेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई थार में फैक्ट्री-फिटेड हार्ड टॉप, ऑटोमैटिक क्लामेट कंट्रोल, पावर फोल्डिंग मिरर्स, फ्रंट फेसिंग रियर सीट्स और क्रूज कंट्रोल जैसी खूबियां भी होंगी. ऐसा माना जा रहा है कि नए बदलावों की वजह से नई थार की कीमत ज्यादा हो सकती है. थार का नया मॉडल BS6 नॉर्म्स को पूरा करता है, जबकि पुराने थार में यह नहीं था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Aug 2020, 02:49:52 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.