News Nation Logo
Breaking
Banner

Lamborghini अब आ रही है एक नए अवतार में, पेश करेगी धांसू Electric मॉडल

Italian supercar brand Lamborghini ने इस दशक के अंत तक अपना इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की योजना बनाई है, कंपनी के मुख्य कार्यकारी स्टीफ़न विंकेलमैन ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 25 Jan 2022, 09:55:10 PM
lambor

Lamborghini अब आ रही है एक नए अवतार में (Photo Credit: topspeed)

New Delhi:  

हीरो, ओला, या फिर टाटा किसी भी कंपनी की बात करेंगे तो ये सब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च करने में पीछे नहीं हैं. पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स( Electric Vehicles) की तरफ ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. इसी कड़ी में अब Lamborghini भी आ गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Italian supercar brand Lamborghini ने इस दशक के अंत तक अपना इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की योजना बनाई है, कंपनी के मुख्य कार्यकारी स्टीफ़न विंकेलमैन ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है. इस साल की शुरुआत में विंकेलमैन ने कहा था कि ब्रांड का पहला पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार मॉडल दशक के उत्तरार्ध (second half of the decade) में दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें- देश की पहली Electric क्रूज़र बाइक हुई लॉन्च, एडवेंचर पर जाने के लिए है Perfect

इलेक्ट्रिक कारों में बदलने की योजना-

लेम्बोर्गिनी और हाई परफॉरमेंस स्पोर्ट्स कार बाजार में मौजूद अन्य कारें जिनमें फेरारी, एस्टन मार्टिन लैगोंडा और मैकलारेन (Ferrari, Aston Martin Lagonda and McLaren) शामिल हैं, इन कारों के फीचर्स बदले बिना इन्हें इलेक्ट्रिक कारों में बदलने की प्लानिंग पर काम किया जा रहा है. वहीं लेम्बोर्गिनी का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल चार सीटों वाला कूप स्पोर्ट यूटिलिटी (coupé sport utility SUV) होगा, जो ग्रैंड टूरर्स (जीटी) के ट्रेडीशन को आगे बढ़ायेगा. 

लाइनअप को अपग्रेड करेगी-

जानकारों के अनुसार विंकेलमैन ने दोहराया कि लेम्बोर्गिनी दो या तीन वर्षों में ह्यूराकन और एवेंटाडोर स्पोर्ट्स कारों (Huracan and Aventador sports cars) और उरुस एसयूवी (Urus SUV), हाइब्रिड सहित अपनी पूरी लाइनअप को अपग्रेड करेगी. वहीं साल 2025 तक बैटरी-इलेक्ट्रिक कार होने का वादा किया है। ऐसे में लेम्बोर्गिनी इस सेगमेंट में पिछड़ सकती है. विंकेलमैन ने कहा कि इस साल के लिए कार सैलिंग की तादाद पिछले साल के अनुरूप होने की उम्मीद थी, जब ब्रांड ने 8,405 कारों का निर्यात किया था, और यह नई उम्मीद planned production को आगे बढ़एगी. लेम्बोर्गिनी की यह इलेक्ट्रॉनिक कार बाकी सभी इलेक्ट्रॉनिक कार( Electric Car) को पीछे छोड़ सकती है. 

यह भी पढ़ें- Car Offer: 1.30 लाख रुपये का Discount ऑफर, इन गाड़ियों पर मिल रही है भारी छूट

First Published : 25 Jan 2022, 09:53:48 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.