News Nation Logo
Banner

देश की पहली Electric क्रूज़र बाइक हुई लॉन्च, एडवेंचर पर जाने के लिए है Perfect

कहा जाए तो ये बाइक एक दूर एडवेंचर या कहीं दूर ट्रिप पर जाने के लिए सबसे अच्छी और बेहतरीन बाइक है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 25 Jan 2022, 03:45:48 PM
komaki

देश की पहली Electric क्रूज़र बाइक हुई लांच, एडवेंचर के लिए है Perfect (Photo Credit: newsnation)

New Delhi:  

ग्राहकों को जहां इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicles) का दौर पसंद आने लगा है वहीं कंपनियों ने भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicles) को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है. जानकारों के मुताबिक Komaki Electric Vehicles (कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) ने आधिकारिक तौर पर देश की पहली Electric Cruiser Bike (इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक) Ranger (रेंजर) लॉन्च कर दी है. कंपनी ने Komaki Ranger की एक्स-शोरूम कीमत 1.68 लाख रुपये रखी है. इस इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के सभी डीलरशिप पर 26 जनवरी से इसे तीन अलग-अलग कग्राहकों के सामने उतारा जाएगा. इसके कलर ऑप्शंस की बात करें तो ये गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक ऑप्शंस आपको दिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- जानदार स्टाइल के साथ Yamaha ने किया Electric स्कूटर लॉन्च, जानिए क्या है ख़ास

सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर-

इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक में 4-किलोवाट बैटरी पैक के साथ 4,000-वाट मोटर मिलता है. मीडिया रिपोर्स्ट के मुताबिक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी का यह भी दावा है कि Ranger एक बार फुल चार्ज करने पर 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. इसलिए यह Komaki Ranger को भारत में सबसे लंबी ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाता है. दावा यह भी है कि क्रूजर बाइक अलग-अलग तरह के जगाहों पर और हर तरह के मौसम से निपटने में कामयाब साबित होगी. 

कैसी दिखती है क्रूज़र बाइक -

चौड़े हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले बजाज एवेंजर के जैसे डिजाइन किया गया है.  राइडर की सीट नीचे की ओर है, और पीछे बैठने वाले यात्री के एक आरामदायक अनुभव देने के लिए बैकरेस्ट दिया गया है. साइड इंडिकेटर्स के साथ एक टेललाइट है. इसी के साथ लेग गार्ड, फॉक्स एक्जॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स शामिल हैं. कोमाकी ने रेंजर को ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और एक डुअल स्टोरेज बॉक्स से लैस किया है. इसके अलावा, मोटरबाइक के रेक्ड वाइड हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले कुछ ऐसे डिजाइन एलिमेंट्स हैं जो इसे बाकी सारी बाइक्स से अलग बनाते हैं. कहा जाए तो ये बाइक एक दूर एडवेंचर( Adventure) या कहीं दूर ट्रिप पर जाने के लिए सबसे अच्छी और बेहतरीन बाइक है. 

यह भी पढ़ें - अब कार में नहीं लगाई ये चीज़ तो देना होगा 10,000 का जुर्माना

First Published : 25 Jan 2022, 03:45:48 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.