News Nation Logo

KIA करेगी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का डेब्यू, टीजर लांच कर के दी जानकारी

दुनिया भर में लोगो की डिमांड इलेक्ट्रिक वाहन के लिए बढ़ती जा रही है. ऐसे में किआ ( kia) ने एक नयी इलेक्ट्रॉनिक वाहन का टीज़र लांच किया जिसको देखकर सब हैरान हो गए. ये कार सारी सुविधाओं से लैस होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 12 Nov 2021, 01:54:11 PM
carrr

KIA करेगी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का डेब्यू (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

दुनिया भर में इलेक्ट्रॉनिक कार की डिमांड बढ़ती जा रही है . इलेक्ट्रिक वाहन के खरीदार लगातार बढ़ रहे हैं. लोगों की डिमांड पर बहुत सारी कार कंपनी अब इलेक्ट्रिक वाहन निकालने में लग गई है. कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी KIA (किआ) इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में अपनी छाप छोड़ने की पूरी तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि 17 नवंबर को कंपनी अपनी कॉन्सेप्ट EV9 का ग्लोबल डेब्यू करने की तैयारी में है. हालांकि डेब्यू से पहले, किआ ने आधिकारिक तौर पर अपनी कॉन्सेप्ट ईवी 9 का टीज़र निकाला जिसमे कॉन्सेप्ट EV9 की पहली झलक देखने को मिली.  इसमें कॉन्सेप्ट EV9 का एक्सटीरियर काफी ज्यादा बॉक्सी लग रहा है. 

यह भी पढ़ें- अब कार वाली सेफ्टी आपके बाइक पर, बाइक में आ रहे हैं 'एयरबैग', ऐसे करेगा काम

EV9 का दमदार लुक 

कोरियाई बाजार में कार की विजुअल खासियतों को 'अल्ट्रामॉडर्न एक्सटीरियर डिजाइन' के रूप में देखा गया है. इसके अलावा यह ईवी एक फ्लैट रूफलाइन, बड़े व्हील आर्च, स्लिम एलईडी डीआरएल सेक्शन और एक खास फ्रंट ग्रिल के साथ नजर आ रही है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि टीज़र में कार का कोई डोर हैंडल नजर नहीं आ रहा है. इसमें एक बड़ा हेक्सागोनल सनरूफ दिया गया है. ऐसा लगता है कि वाहन के साइड प्रोफाइल पर बहुत कैरेक्टर लाइन्स मिलते हैं. इन सब से यह समज आता है कि कार के चारों ओर एलईडी का भारी इस्तेमाल किया गया है. इंटीरियर की बात करें तो इसके केबिन में न्यूनतम डिजाइन एलिमेंट्स अपनाए जा सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका में, बुकिंग शुरू होने के कुछ ही घंटों के अंदर ही EV6 बिक गई. यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 400v और 800v चार्जिंग को सपोर्ट करती है. किआ (Kia) यह दावा भी करती है कि अगर फास्ट चार्जर से जोड़ा जाए तो EV6 पांच मिनट के भीतर 112 किलोमीटर की दूरी और लगभग 18 मिनट में 330 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने लायक चार्ज हो सकती है. ग्राहकों को इस कार से किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- सबसे सुरक्षित कारों में शामिल हुई Mahindra XUV700, मिली 5 स्टार रेटिंग

First Published : 12 Nov 2021, 01:53:04 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.