logo-image

Kia Sonet SUV India Unveil: SUV लवर्स के दिलों पर छाने को तैयार Kia Sonet, आज हुई पेश

किया मोटर्स इंडिया ने Kia Sonet का प्री-प्रॉडक्शन मॉडल कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था. किया सोनेट भारत में किया मोटर्स का तीसरा मॉडल है.

Updated on: 07 Aug 2020, 01:48 PM

नई दिल्ली:

Kia Sonet SUV India Unveil: किया मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने अपनी बहुप्रतीक्षित कार किया सोनेट (Kia Sonet) को पेश कर दिया है. बता दें कि कंपनी ने किया सोनेट का प्री-प्रॉडक्शन मॉडल कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था. किया सोनेट भारत में किया मोटर्स का तीसरा मॉडल है. इससे पहले कंपनी Seltos और Carnival को भारत में पहले ही लॉन्च कर चुकी है. किया सोनेट का Hyundai Venue, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Mahindra XUV300, Ford EcoSport और Tata Nexon जैसी कारों से टक्कर है.

यह भी पढ़ें: 41,900 रुपये के मासिक किराये पर ले आइए टाटा मोटर्स की यह एसयूवी

Kia Sonet में IMT ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा
जानकारी के मुताबिक भारत में Kia Sonet ऐसी दूसरी कार होगी जिसमें IMT ट्रांसमिशन का विकल्प ग्राहकों को मिलेगा. इसके अलावा इस SUV में इंटलीजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT), मैनुअल शिफ्ट लीवर के कंट्रोल से क्लचलेस गियर शिफ्टिंग जैसी सुविधाएं हैं. बता दें कि सेल्टोस की तरह सोनेट में भी UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से लैस है.

इंजन की खासियत
उपभोक्ताओं के लिए Kia Sonet दो पेट्रोल इंजन के विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई में उपलब्ध है. इसके अलावा यह एसयूवी 1.5 टर्बो डीजल इंजन विकल्प में भी उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे महंगी कार, जिसकी कीमत में आ जाएगी 750 SUV

किया सोनेट के क्या हैं फीचर्स
किया सोनेट में फर्स्ट इन सेगमेंट 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन हाइटेक इनफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है. साथ ही कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, बोस 7 स्पीकर सिस्टम, स्मार्ट प्योर एयर प्योरिफायर विद वायरस प्रोटेक्शन और फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. यह कार 55 कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगी और इसके कनेक्टेड फीचर्स को स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की मदद से एक्सेस कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक इस कार का उत्पादन भारत में ही किया जाएगा और यहीं से दुनियाभर के बाजारों में एक्सपोर्ट किया जाएगा.