News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

साल 2022 में ये 4 गाड़ियां चलाएंगी अपना जादू, गाड़ियों में होगा Electric Sunroof

आज हम आपको बताएंगे की साल 2022 में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी मारुती सुजुकी नए मॉडल्स के साथ साल 2022 में एंट्री लेने वाली है. आइये जानते हैं इसके मॉडल्स और फीचर्स.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 24 Dec 2021, 05:33:07 PM
maruti

साल 2022 में ये 4 गाड़ियां चलाएंगी अपना जादू (Photo Credit: drivespark)

New Delhi:

नया साल आने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में ग्राहकों को बड़ी बेसब्री से इंतज़ार है की बाजार में कौन गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं. साल 2021 में ग्रहकों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ी है. दूसरी 2022 में भी ग्राहकों को देश की बड़ी कार कंपनियों से उम्मीद है की इस बार भी वो कुछ धमाके दार फीचर्स के साथ कार या बाइक लांच करेगी. आपको बता दें कि अब आपका इंतज़ार खत्म हो गया है. आज हम आपको बताएंगे की साल 2022 में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी मारुती सुजुकी नए मॉडल्स के साथ साल 2022 में एंट्री लेने वाली है. आइये जानते हैं इसके मॉडल्स और फीचर्स.  

यह भी पढ़ें- धमाल मचाने आ रहा है E-Ashwa का फंकी स्कूटर, मिलेगा सिर्फ 58 हज़ार की कीमत में

मारुति सुज़ुकी ऑल्टो का 2022 न्यू जनरेशन एडिशन एक नए और अपडेटेड डिज़ाइन के साथ आने को तैयार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में इसकी भारत में टैस्टिंग भी शुरू हो चुकी है, जिसके दौरान इसे सड़क पर देखा गया है. इस नई हैचबैक में पुरानी ऑल्टो के मुकाबले नए अपडेटेड डिज़ाइन के एक्सटीरियर के साथ नए फीचर्स शानदार इंटीरियर भी देखने को मिलेगा. साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा.

मारुति सुज़ुकी बलेनो फेसलिफ्ट को कंपनी नए डिज़ाइन के साथ पेश करने को तैयार है. मारुति सुजुकी की तरफ से इस नई हैचबैक में शार्प हेडलाइट्स और हेडलैम्प्स, नई फ्रंट ग्रिल और नई डिज़ाइन का बम्पर ग्राहकों को देखने को मिलेगा. साथ ही इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ट्रांसमिशन का ऑप्शन आएगा. 

यह भी पढ़ें- बार-बार नहीं देखनी पड़ेगी पेट्रोल पंप की सूरत, तुरंत घर ले आएं ये धांसू स्कूटर

मारुति सुज़ुकी की नई विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) 2022 का लोग इंतज़ार कर रहे हैं. यह पहली ऐसी कार होगी जिसमे इलेक्ट्रिक सनरूफ का इस्तेमाल होगा। इस कार में ग्राहक को हर वो आरामदायक फीचर होगा जो वो अपनी कार में चाहता है. इसमें कनेक्टिविटी के लिए लेटेस्ट में सबसे ज़्यादा पसंद किए जा रहे फीचर्स Android Auto और Apple Carplay, पैडल शिफ्टर्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे. 

मारुति की बेस्ट सेलिंग एमपीवी मारुति अर्टिगा के फेसलिफ्ट अवतार में मौजूदा मॉडल के मुकाबले कुछ-कुछ बदलाव आएंगे. इसमें नए इंटीरियर कलर के साथ ही नई अपहॉल्स्ट्री होगी. बाकी इंजन और पावर की बात करें तो इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा. 

यह भी पढ़ें- कबाड़ से बनाई हुई जीप के दीवाने हुए Anand Mahindra, दे डाला ये ख़ास ऑफर

First Published : 24 Dec 2021, 05:32:34 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.