News Nation Logo

धमाल मचाने आ रहा है E-Ashwa का फंकी स्कूटर, मिलेगा सिर्फ 58 हज़ार की कीमत में

ये स्पेशल वाहन ग्राहकों के लिए और समान को लोड करने के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 24 Dec 2021, 09:52:40 AM
vbvgb

धमाल मचाने आ रहा है ई-अश्व का फंकी स्कूटर (Photo Credit: www.eashwa.com)

New Delhi:  

इलेक्ट्रिक वाहन की मांग जहां ग्राहकों में बढ़ती जा रही है. वहीं ग्राहकों को देखते हुए कंपनी भी अब युवाओं के लिए उनके अनुसार स्कूटर, कर निकलने लगी है. वाहन निर्माता ई-अश्व ऑटोमोटिव ने भारतीय बाजार में 12 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ एंट्री की है. लिथियम-आयन बैटरी से चलने वाले इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की दिल्ली में शुरुआती कीमत 58,000 रुपये से लेकर 1.30 लाख रुपये तक की है. ये स्पेशल वाहन ग्राहकों के लिए और समान को लोड करने के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे. इस स्कूटर को 25 किमी/घंटा रफ्तार पर चलाया जा सकता है और एक बार चार्ज करने पर ये 100 किमी तक इलेक्ट्रिक रेन्ज देता है.

यह भी पढ़ें- बार-बार नहीं देखनी पड़ेगी पेट्रोल पंप की सूरत, तुरंत घर ले आएं ये धांसू स्कूटर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ई-अश्व ने प्रेस रिलीज में कहा है कि लिथियम आयन बैटरी के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को 3-4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है, वहीं लेड बैटरी होने पर इसे फुल चार्ज करने में आपको 7 से 8 घंटे लगेंगे. कंपनी देशभर में 670 फ्रेंचाइजी के जरिए अपने इलेक्ट्रिक वहां ग्राहकों तक पहुंचाएगी. ई-अश्व ऑटोमोटिव के फाउंडर और सीईओ, विकास गुप्ता का कहना है कि  “इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट आगे बढ़ रहा है और इस रफ्तार से बढ़ रहा है जैसा देश में कोई और इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट नहीं बढ़ रहा है. ऐसे में अलग-अलग किस्म के ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और इलेक्ट्रिक बाइक्स की एक अलग रेन्ज पेश करने को लक्ष्य बनाकर ये मौका फायदेमंद हो सकता है. 

6,000 इलेक्ट्रिक वाहन अब तक बेचे जा चुके हैं

अब तक अलग-अलग कैटेगिरी के 6,000 इलेक्ट्रिक वाहन बेचे जा चुके हैं जिनमें ई-स्कूटर, ई-मोटरबाइक्स, ई-रिक्शा, ई-ऑटो, ई-लोडर्स, ई-फूडकार्ट और ई-गार्बेज वाहन शामिल हैं. अब कंपनी ने अपने खुदके इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करने के लिए  प्रोडक्शन प्लांट गाजियाबाद में खोला गया है. 

यह भी पढ़ें- कबाड़ से बनाई हुई जीप के दीवाने हुए Anand Mahindra, दे डाला ये ख़ास ऑफर

First Published : 24 Dec 2021, 09:52:40 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.