News Nation Logo

बार-बार नहीं देखनी पड़ेगी पेट्रोल पंप की सूरत, तुरंत घर ले आएं ये धांसू स्कूटर

आज हम आपको कुछ ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें लेने के बाद आपको पेट्रोल पंप तो क्या अपने गाड़ी के टैंक को भी देखना नहीं पड़ेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 23 Dec 2021, 11:04:03 AM
vcvg

तुरंत घर ले आएं ये 3 धांसू स्कूटर (Photo Credit: bike dekho)

New Delhi:  

पेट्रोल और बढ़ते डीज़ल के दाम लोगों की अब हिम्मत नए वेहिकल को लेकर तोड़ रहे हैं. लोग बाहर जाने से पहले ये सोच कर जातें हैं की शॉपिंग से ज्यादा पेट्रोल में कितन अखेरचा होगा. लोग पेट्रोल डीज़ल भराने के बाद उस पेट्रोल पंप की सूरत भी देखना पसंद नहीं करते. लेकिन अपने बाइक या कार की टैंक को डर के मारे हर बार चेक ज़रूर करते हैं कि अब कितना पेट्रोल बचा हुआ है. क्योंकि अगर आप बाइक या स्कूटर में 5 लीटर पेट्रोल भरवाते हैं तो करीब 500  रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें लेने के बाद आपको पेट्रोल पंप तो क्या अपने गाड़ी के टैंक को भी देखना नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- कबाड़ से बनाई हुई जीप के दीवाने हुए Anand Mahindra, दे डाला ये ख़ास ऑफर


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Bounce Infinity E1 स्कूटर की कीमत 49,089 - 68,999 रुपये तक हो सकती है. इसमें 1500W की मोटर इस्तेमाल की गई है. इसमें 48 V, 39 Ah की बैटरी दी गई है, जो 4 घंटे में चार्ज हो जाती है, आप पूरा दिन इसे कहीं भी दौड़ा सकते हैं.

वहीं रिपोर्ट्स की माने तो Hero Electric Flash स्कूटर को 46,640 - 59,640 रुपये तक ख़रीदा जा सकता है. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 50किलोमीटर की रनिंग देती है. इसमें 250W की मोटर दी गई है. ईवी इंडिया ने 1.39 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोपियन टेक्नोलॉजी को देखते हुए बनाई गयी है. ईवी आईओटी इनेबल्ड, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, जीपीएस नेविगेशन, यूएसबी पोर्ट, सेंट्रल ब्रेकिंग सिस्टम जियो-टैगिंग, कीलेस एक्सपीरियंस, रिवर्स मोड और जियो-फेंसिंग ऐसे कई सुविधाओं से लैस है. 

यह भी पढ़ें- Tesla में आई ज़रा सी खराबी तो मालिक ने बम लगा कर दी उड़ा

First Published : 23 Dec 2021, 11:04:03 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.