News Nation Logo

हुंडई का चेन्नई प्लांट में आज से 29 मई तक बंद, कोरोना के कारण लिया ये फैसला

सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने के लिए अंतरराज्यीय सीमाओं पर जांच कड़ी कर दी है. वहीं कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों और अपने कर्मचारियों की चिंताओं के बीच हुंडई मोटर ने भी आज से 5 दिनों तक अपने चेन्नई स्थित प्लांट को बंद करने का फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 25 May 2021, 11:08:34 AM
hyundai motor

hyundai motor (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • तमिलनाडु में 31 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू
  • हुंडई ने कोरोना के कारण बंद किया चेन्नई प्लांट
  • कर्मचारियों ने कोरोना के कारण हड़ताल की धमकी दी थी

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने 31 मई तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown extended in Tamil Nadu) बढ़ा दिया है. लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस (Tamil Nadu Police) प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने के लिए अंतरराज्यीय सीमाओं पर जांच कड़ी कर दी है. वहीं कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों और अपने कर्मचारियों की चिंताओं के बीच हुंडई मोटर (Hyundai Motor) ने भी आज से 5 दिनों तक अपने चेन्नई स्थित प्लांट को बंद करने का फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें- इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बना दिया बिक्री का रिकॉर्ड, हासिल की 465 फीसदी ग्रोथ

कोरियाई कार निर्माता ने एक बयान जारी किया और कहा कि उसने कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर और तमिलनाडु सरकार द्वारा लगाए गए सख्त लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के बीच संयंत्र में उत्पादन को निलंबित करने का फैसला किया है. पिछले हफ्ते, राज्य सरकार ने अपने ऑटो विनिर्माण केंद्रों के लिए भारत के डेट्रॉइट के रूप में जाने जाने वाले राज्य तमिलनाडु में 31 मई तक एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन का विस्तार करने का फैसला किया था. 

हालांकि राज्य ने कुछ उद्योगों को अनुमति दी थी, ऑटो सेक्टर सहित, लॉकडाउन के बीच काम जारी रखने के लिए. तमिलनाडु भारत में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक है जहां हर दिन 30,000 से अधिक मामले हैं. हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) द्वारा जारी बयान में कहा गया कि 'तमिलनाडु में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, हुंडई प्रबंधन ने 25 मई 2021 से 29 मई 2021 तक 5 दिनों की अवधि के लिए प्लांट के संचालन को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया है.' 

कंपनी ने कहा कि यह निर्णय ऐसे समय में आया है जब कोरियाई कार निर्माता अगले महीने भारत में अपनी पहली थ्री-रो एसयूवी अल्काजार लॉन्च करने की योजना बना रही है. इससे नई 7-सीटर SUV के प्रोडक्शन पर असर पड़ सकता है. कंपनी ने कहा कि अपने कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें- Hero Motocorp सोमवार से सभी संयंत्रों में फिर से शुरू करेगा उत्पादन

हुंडई ने अपने बयान में कहा, 'कोविड -19 महामारी की चल रही दूसरी लहर के दौरान, कंपनी ने कार्यबल को सशक्त बनाने, सक्षम करने और समर्थन करने के लिए कई सक्रिय और प्रगतिशील उपाय किए गए हैं.' हुंडई ने जो नहीं बताया वह यह था कि यह कदम उन श्रमिकों की नाराजगी का सामना करने के बाद आया जो कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के बारे में चिंतित हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 11:08:34 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.