News Nation Logo
Banner

Hyundai Creta 7 सीटर भारत में बिल्कुल नए अवतार में हो सकती है लॉन्च, जानिए क्या होगी कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी क्रेटा (Creta) के 7 सीटर (Hyundai Creta 7) वैरिएंट को Hyundai Alcazar के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. वहीं नई क्रेटा में कई अहम बदलाव भी दिखाई पड़ सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Oct 2020, 01:05:01 PM
Hyundai Creta 7 Seater

Hyundai Creta 7 Seater (Photo Credit: twitter )

नई दिल्ली :

युवाओं की पसंदीदा SUV हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited-HMIL) की देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली हुंडई क्रेटा को भारत में नए नाम और अवतार में लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी क्रेटा (Creta) के 7 सीटर वैरिएंट (Hyundai Creta 7 Seater) को Hyundai Alcazar के नाम से लॉन्च किया जा सकता है. वहीं नई क्रेटा में कई अहम बदलाव भी दिखाई पड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Ashok Leyland ने बॉस LX और LE ट्रक लॉन्च किया, जानें खासियत

अगले साल मई-जून के दौरान लॉन्च हो सकती है नई 7 सीटर हुंडई क्रेटा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अगले साल मई-जून के दौरान इस नई एसयूवी क्रेटा को लॉन्च कर सकती है. इसके साथ ही नई 7 सीटर क्रेटा की कीमत भी पुरानी 5 सीटर क्रेटा के मुकाबले 1 लाख रुपये से ज्यादा ही होने की संभावना लगाई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में नई क्रेटा को स्पॉट भी किया जा चुका है. जानकारों का कहना है कि नई 7 सीटर क्रेटा का मुकाबला एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर से है. मार्केट में एमजी हेक्टर ने अपना 7 सीटर वैरिएंट हेक्टर प्लस लॉन्च कर दिया है. इसके अलावा टाटा हैरियर का भी 7 सीटर वैरिएंट लॉन्च होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Audi की सबसे सस्ती लग्जरी कार, कीमत है सिर्फ इतनी

कंपनी 1.5 लीटर डीजल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ कर सकती है लॉन्च
जानकारों का कहना है कि आने वाले समय में इस सेगमेंट में ग्राहकों के पास काफी अच्छे विकल्प उपलब्ध होंगे. कंपनी नई 7 सीटर क्रेटा को 1.5 लीटर डीजल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है.

First Published : 24 Oct 2020, 01:03:25 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो