News Nation Logo

कार लवर्स के लिए खुशखबरी, सेकंड हैंड कार के बाजार में उतरी एमजी मोटर इंडिया

एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) फिलहाल भारतीय बाजार में हेक्टर, हेक्टर प्लस और जेडएस इलेक्ट्रिक वाहन बेचती है. त्योहारी सीजन में कंपनी की ग्लोस्टर एसयूवी पेश करने की योजना है.

Bhasha | Updated on: 24 Aug 2020, 02:07:58 PM
MG Hector Plus

MG Hector Plus (Photo Credit: MG Motor India)

नई दिल्ली:

एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) पुरानी या सेकंड हैंड कारों के बाजार में उतर गई है. एमजी मोटर इंडिया ने सोमवार को बयान में यह जानकारी दी. कंपनी ने प्रमाणीकृत पुरानी कारों का कारोबार एमजी रीएश्योर (MG Reassure) के नाम से शुरू किया है. कंपनी ने कहा है कि उसकी डीलरशिप पर ग्राहकों को एमजी कारों के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल्य मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि सेकंड हैंड कारों का आकलन 160 गुणवत्ता जांच के आधार पर किया जाएगा. इन कारों की पुन: बिक्री से पहले कंपनी उनमें सभी आवश्यक सुधार और मरम्मत करेगी.

यह भी पढ़ें: Honda की धांसू बाइक Honda Shine के दाम बढ़ गए, जानिए क्या है नई कीमत

बयान में कहा गया है कि एमजी कारों के मालिक अपनी कारों को आसानी से बेच सकेंगे. उनके लिए पुरानी कार के बदले में नया कंपनी मॉडल लेने की बाध्यता नहीं होगी. एमजी मोटर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (सीसीओ) गौरव गुप्ता ने कहा कि एमजी रीएश्योर कार्यक्रम के जरिये हम एमजी कारों के ग्राहकों को उनके वाहन की बिक्री पर सर्वश्रेष्ठ कीमत उपलब्ध कराएंगे. हम ऐसा मंच बनाना चाहते हैं जो पारदर्शी हो तथा ग्राहकों को उनके पुराने वाहन के लिए उचित दाम सुनिश्चित करता हो. कंपनी फिलहाल भारतीय बाजार में हेक्टर, हेक्टर प्लस और जेडएस इलेक्ट्रिक वाहन बेचती है. त्योहारी सीजन में कंपनी की ग्लोस्टर एसयूवी पेश करने की योजना है.

यह भी पढ़ें: त्यौहारी मौसम में ग्राहकों को लुभाने के लिए बड़ी तैयारी कर रही हैं कार कंपनियां 

मारूति एक्सएल6 की बिक्री का आंकड़ा 25,000 इकाई के पार पहुंचा

मारूति सुजूकी इंडिया (एमएसआई) के बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) एक्सएल6 की बिक्री का आंकड़ा 25,000 इकाई को पार कर गया है. कंपनी ने सोमवार को कहा कि इस मॉडल को करीब एक साल पहले पेश किया गया था. एक साल में ही एक्सएल6 ने यह उपलब्धि हासिल है. अब यह अपने खंड में अग्रणी स्थिति में है. छह सीटों वाले इस मॉडल में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है. एमएसआई ने बयान में कहा कि घरेलू एमपीवी बाजार में एक्सएल6 की बाजार हिस्सेदारी 14 प्रतिशत हो गई है.

यह भी पढ़ें: त्‍योहारी सीजन में कार खरीदना चाहते हैं तो स्‍टेट बैंक के इस ऑफर का लाभ उठाइए

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक-विपणन एवं बिक्री शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों के मद्देनजर प्रीमियम एमपीवी की मांग बढ़ रही है. अपनी शैली, स्थान, प्रदर्शन, सुरक्षा और आरामदायक स्थिति प्रदान करने की खूबियों की वजह से एक्सएल6 एमपीवी खंड में काफी मजबूत स्थिति में है. श्रीवास्तव ने कहा कि इस मॉडल की वजह से आज कंपनी की एमपीवी खंड में बाजार हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक हो गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 02:06:19 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.