News Nation Logo

EV Launching In 2023: भारतीय सड़कों में फर्राटा भरेंगी ये इलेक्ट्रिक कारें, साल 2023 में होगीं पेश

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 21 Oct 2022, 01:44:40 PM
EV Launching In 2023

EV Launching In 2023 (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

EV Launching In 2023: क्योंकि इलेक्ट्रिक कारें अब ट्रेंड में ही आ गई हैं इसलिए लगभग सारी वाहन निर्माता कंपनियों का फोकस ये कारें बन रही हैं. यही वजह है वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों के लिए नई इलेक्ट्रिक कारों को पेश कर रही हैं. साल 2023 में भी वाहन निर्माता कंपनियां भारत की सड़कों पर दौड़ाने के लिए नई इलेक्ट्रिक कारें पेश करने जा रही हैं. महिंद्रा और टाटा मोटर्स का नाम इस कड़ी में आगे आ रहा है.

Tata Tiago EV
दरअसल टाटा मोटर्स अपने तीसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल टियागो ईवी को लॉन्च कर चुकी है. भारत में इस कार को सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार में शामिल किया गया है. टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी को 8.49 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है. कार को दो बैटरी पैक ऑप्शन के लाया गया है. 24 किलोवॉट की बैटरी के साथ कार सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर तक की रेंज देने का दावा करती है. ग्राहकों को कार की डिलवरी अगले साल जनवरी में होनी शुरू होगी.

ये भी पढ़ेंः Bhavish Aggarwal's Annoying Nature: स्टाफ को पंजाबी में गालियां देते हैं भाविश, OLA CEO का पारा रहता है ऑल टाइम हाई

Mahindra XUV400
महिंद्रा ने बीते महीने एक्सयूवी 400 को पेश किया था हालांकि कार की लॉन्चिंग अगले साल जनवरी में की जाएगी. महिंद्रा ने अपनी ईवी 39.4 किलोवॉट की बैटरी के साथ पेश करेगी. माना जा रहा है कि महिंद्रा की नई ईवी को 15-20 लाख की रेंज में पेश किया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः Cars Under 10 Lakh: इस धनतेरस घर लाएं नई गाड़ी, इन सेडान कारों की कीमत कर रही दिल खुश

Tata Punch EV
इसके अलावा कई मीडिया रिपोर्टस का दावा है कि  टाटा मोटर्स की नई ईवी पंच भी मार्केट में पेश होगी. जानकारों का कहना है कि अगले साल 2023 में टाटा मोटर्स की एसयूवी कार पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन बाजार में पेश हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः CNG Car Tips: सीएनजी कार में चौंका रही आग की घटना, भूलकर भी ना करें ऐसी गलती

First Published : 21 Oct 2022, 01:44:40 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.