logo-image

Coronavirus (Covid-19): महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए घर बैठे खरीदें कार

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस (Coronavirus Epidemic) संकट के चलते शुरू किया गया महिंद्रा एंड महिंद्रा का यह मंच ग्राहकों को वाहन खरीद का पूर्ण अनुभव प्रदान करेगा.

Updated on: 08 May 2020, 02:21 PM

दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने शु्क्रवार को एक एकीकृत ऑनलाइन (Online Platform) बिक्री मंच शुरू कर दिया. कोरोना वायरस (Coronavirus Epidemic) संकट के चलते शुरू किया गया यह मंच ग्राहकों को वाहन खरीद का पूर्ण अनुभव प्रदान करेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी नयी पहल ‘ओन ऑनलाइन’ (ऑनलाइन मालिक बनें) के तहत कार ऋण, बीमा, पुरानी कार के बदले नयी कार, एसेसरीज और कार खरीदने से जुड़ी सभी सुविधाएं एक ही स्थान पर मिलेंगी.

यह भी पढ़ें: SBI से होम, ऑटो या पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही है

ऑनलाइन खरीदारी को पसंद कर रहे हैं ग्राहक
ग्राहक चार आसान चरणों में घर बैठे कार खरीदने का काम कर सकते हैं. महिंद्रा एंड महिंद्रा के वाहन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय नाकरा ने कहा कि कंपनी का कार खरीदने से पहले और बाद की प्रकियाओं का ऑनलाइन समाधान पहले से है, लेकिन अब इससे जुड़ी अन्य सुविधाओं को भी ऑनलाइन कर दिया गया है. नाकरा ने कहा कि हाल के समय में सभी श्रेणियों में कार की ऑनलाइन खरीद को काफी पसंद किया गया है. अब हम वाहनों के इस खुदरा बाजार में आ रहे बदलाव के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: कई सेक्टर को मंदी से उबारने के लिए मोदी सरकार बड़े राहत पैकेज पर कर रही है काम

कंपनी ने अपनी इस पहल से देशभर के 270 से अधिक डीलरों और करीब 900 से अधिक बिक्री केंद्रों को जोड़ा है. सभी डीलर न्यूनतम मानवीय संपर्क रखने के साथ-साथ साफ-सफाई इत्यादि के लिए प्रक्रियाओें का नवीनीकरण कर रहे हैं. बता दें कि देशव्यापी कोविड-19 लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के तीसरे चरण में उद्योगों को दी गई सशर्त छूट का लाभ उठाते हुए विभिन्न वाहन कंपनियों ने अपने डीलर शोरूम और संयंत्र दोबारा चालू किए हैं. साथ ही कई वाहन कलपुर्जा कंपनियों ने भी अपना कारखानों में उत्पादन शुरू किया है. होंडा मोटरसाइकिल, डैमलर इंडिया, बीएमडब्ल्यू जैसी वाहन कंपनियों और स्वराज इंजन, फेडरल-मोगल गोएत्जे इंडिया जैसी वाहन कलपुर्जा कंपनियों ने स्थानीय प्रशासन से अनिवार्य अनुमतियां मिलने के बाद बृहस्तपतिवार को अपने डीलर शोरूम/ संयंत्र खुलने की सूचना दी.