News Nation Logo

Maruti Suzuki की कार खरीदना हुआ और आसान, शुरू की ये सुविधा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी का कहना है कि कंपनी ने दिसंबर 2020 में देश के कुछ सीमित शहरों में मारूति सुजूकी स्मार्ट फाइनेंस (Maruti Suzuki Smart Finance) की सुविधा को शुरू किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Jul 2021, 01:46:12 PM
मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India)

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • कंपनी ने दिसंबर 2020 में सीमित शहरों में मारूति सुजूकी स्मार्ट फाइनेंस की सुविधा को शुरू किया था
  • मारूति सुजूकी स्मार्ट फाइनेंस की सुविधा देशभर में ग्राहकों को Arena और Nexa शोरूम में मिलेगी

नई दिल्ली :

देश की सबसे बड़ी वाहन विनिर्माता कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक नई सुविधा शुरू की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राहकों को ऑटो लोन (Auto Loan) की सुविधा को आसान बनाने के लिए एक देशव्यापी डिजिटल मंच लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki Latest News)का कहना है कि मारूति सुजूकी इंडिया ने पिछले साल दिसंबर 2020 में देश के कुछ सीमित शहरों में मारूति सुजूकी स्मार्ट फाइनेंस (Maruti Suzuki Smart Finance) की सुविधा को शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए यह योजना बना रही है Samsung SDI

Arena और Nexa शोरूम में मिलेगी यह सुविधा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी स्मार्ट फाइनेंस की सुविधा अब देशभर में ग्राहकों को Arena और Nexa शोरूम में मिलेगी. कंपनी का कहना है कि मारूति सुजूकी स्मार्ट फाइनेंस प्लेटफॉर्म पर आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), यस बैंक (Yes Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), एक्सिस बैंक,  सुंदरम फाइनेंस, बैंक ऑफ बड़ौदा, महिंद्रा फाइनेंस, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और इंडसइंड बैंक की उपस्थिति है. ग्राहक इन बैंकों से वाहनों के लिए लोन ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Okaya लाने जा रही है इलेक्ट्रिक टू व्हीलर, जानिए क्या होगी खासियत

मारूति सुजूकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि वाहन खरीदने के लिए शोरूम पर जाने से पहले बहुत से ग्राहक इंटरनेट पर उसको लेकर जरूरी जानकारियां जुटाते हैं. उनका कहना है कि कंपनी ने लोगों के इसी स्वभाव को देखते हुए मारूति सुजूकी स्मार्ट फाइनेंस को लॉन्च किया है. यह प्लेटफॉर्म ग्राहकों के लोन संबंधी जरूरतों को समाधान करेगा.

यह भी पढ़ें: 4-व्हील डायरेक्शनल स्टीयरिंग से लैस होगा साइबरट्रक, Elon Musk का बयान

उनका कहना है कि पिछले साल कुछ सीमित शहरों में इसको लेकर पायलट प्रोजेक्ट किया था और उसे ग्राहकों की ओर काफी उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ने आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा फाइनेंसर और संरचित फाइनेंस प्रोडक्ट्स को जोड़ने की योजना बनाई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jul 2021, 01:46:12 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.