News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 4 विकेट खोकर 87 रन बनाए T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 100 रन पूरे पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की पीएम ने सीएम धामी से राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया अमित शाह ने BSF के जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

एशिया की पहली Hybrid Flying Car का कॉन्सेप्ट मॉडल तैयार, मेडिकल इमरजेंसी समेत इनमें हो सकेगा इस्तेमाल

Asia First Hybrid Flying Car: उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विनता एयरोमोबिलिटी की टीम से मुलाकात की है और उन्होंने इसके लिए पूरी टीम को इसके लिए बधाई भी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Sep 2021, 10:27:31 AM
Asia First Hybrid Flying Car

Asia First Hybrid Flying Car (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई के बाहर इस कंपनी की स्थापना योगेश रामनाथन ने की थी
  • कंपनी में बतौर सलाहकार इसरो के अंतरिक्ष वैज्ञानिक डॉ एई मुथुनायगम को शामिल किया गया है

नई दिल्ली:

Asia First Hybrid Flying Car: देश में आसमान में उड़ने वाली कार (Flying Car) का सपना जल्द साकार होने जा रहा है. इसके साथ ही भारत को एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार (Hybrid Flying Car) बनाने का खिताब भी मिल सकता है. बता दें कि चेन्नई के एक स्टार्टअप ने देश की पहली फ्लाइंग कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को तैयार किया है. इस कॉन्सेप्ट मॉडल की समीक्षा भी की जा रही है. देश की पहली उड़ने वाली कार के मॉडल को चेन्नई के विनता एयरोमोबिलिटी (Vinata Aeromobility) की टीम ने तैयार किया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपने ट्विटर हैंडल से इस कार की तस्वीरें साझा की हैं. 

यह भी पढ़ें: Tata की यह माइक्रो SUV जल्द हो सकती है लॉन्च, जानिए क्या हो सकती है कीमत

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विनता एयरोमोबिलिटी की टीम से की मुलाकात 
उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विनता एयरोमोबिलिटी की टीम से मुलाकात की है और उन्होंने इसके लिए पूरी टीम को इसके लिए बधाई भी दी है. उनका कहना है कि एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश करने के लिए काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि जह यह कार पूरी तरह से तैयार हो जाएगी तो इसका इस्तेमाल सामान को इधर-उधर लाने ले जाने और मेडिकल इमरजेंसी सेवाओं में भी इसका उपयोग किया जा सकेगा. इसके अलावा लोगों के परिवहन में भी यह कार काम आएगी. बता दें कि इस कार को एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार कहा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: बगैर Pollution सर्टिफिकेट के गाड़ी चलाने पर सस्पेंड हो जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence), साथ में देना होगा इतना जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई के बाहर इस कंपनी की स्थापना योगेश रामनाथन ने की थी. कंपनी में बतौर सलाहकार इसरो के अंतरिक्ष वैज्ञानिक डॉ एई मुथुनायगम को शामिल किया गया है. इसके अलावा विनता एयरोमोबिलिटी की टीम में UAM (अर्बन एयर मोबिलिटी) सलाहकार के रूप में रिटायर्ड अमेरिकी वायु सेना कर्नल डॉन ज़ोल्डी को शामिल किया गया है. कर्नल डॉन ज़ोल्डी को इस क्षेत्र में काम करने का 28 साल से ज्यादा का अनुभव है.

First Published : 22 Sep 2021, 10:22:28 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.