News Nation Logo

Tata की यह माइक्रो SUV जल्द हो सकती है लॉन्च, जानिए क्या हो सकती है कीमत

Tata Punch में Tata Altroz का इंजन लगा मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5-सीटर माइक्रो एसयूवी सब-4 मीटर कैटेगरी में लॉन्च हो सकती है और इसमें इंटीग्रेटेड डोर हैंडल्स लगे मिल सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Sep 2021, 10:55:30 AM
Tata Punch

Tata Punch (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • लॉन्चिंग से पहले ही Tata Punch डीलर्स के पास पहुंचनी शुरू हो गई है
  • 5-सीटर माइक्रो एसयूवी Tata Punch सब-4 मीटर कैटेगरी में लॉन्च हो सकती है

नई दिल्ली:

अगर आप माइक्रो एसयूवी (Micro SUV) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स आगामी त्यौहारी सीजन में माइक्रो एसयूवी Tata Punch को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि 2020 के ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स की माइक्रो एसयूवी H2X कॉन्सेप्ट को शोकेस किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाद में इस माइक्रो एसयूवी को HBX और Hornbill के नाम से जाना जाने लगा था लेकिन अभी हाल ही में कंपनी ने इसके सही नाम का खुलासा कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्चिंग से पहले ही Tata Punch डीलर्स के पास पहुंचनी शुरू हो गई है और डीलर्स ने अनौपचारिक तौर पर इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है. हालांकि कंपनी की ओर से बुकिंग के लिए आधिकारिक तौर पर बुकिंग की घोषणा नहीं की गई है. 

यह भी पढ़ें: बगैर Pollution सर्टिफिकेट के गाड़ी चलाने पर सस्पेंड हो जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस, साथ में देना होगा इतना जुर्माना

क्या है खासियत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में पुणे में एक डीलर के पास टाटा पंच को देखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Punch को अल्फा-आर्क (एडवांस्ड लाइट फ्लेक्सिबल ए़डवांस्ड आर्किटेक्चर) और इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है. Tata Punch में Tata Altroz का इंजन लगा मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5-सीटर माइक्रो एसयूवी सब-4 मीटर कैटेगरी में लॉन्च हो सकती है और इसमें इंटीग्रेटेड डोर हैंडल्स लगे मिल सकते हैं. इसके अलावा इस कार में एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लैंप्स, प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, बड़ा फ्रंट बंपर और स्पिल्ट हेडलैंप्स दिए जा सकते हैं. साथ ही 16-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: फोर्ड इंडिया ने निर्यात के लिए इकोस्पोर्ट का उत्पादन फिर से किया शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टॉप वैरिएंट में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लोटिंग डिस्प्ले यूनिट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है. Tata Punch में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड, 3-सिलंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इस कार के इंजन से 86 एचपी की पावर और 115 एनएम का टॉर्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार में सीएनजी का विकल्प देने की योजना बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को 5 से 8.5 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है.

First Published : 21 Sep 2021, 10:53:59 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.