News Nation Logo

लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, करोड़ों में है कीमत

अक्षय कुमार के गैराज में Rolls Royce Phantom है. बता दें कि यह कार 6.8 लीटर के V-12 पेट्रोल इंजन से लैस है. इस कार के इंजन से 453 बीएचपी का पावर जेनरेट होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Nov 2021, 12:41:41 PM
Akshay Kumar Car Collection

Akshay Kumar Car Collection (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Range Rover Vogue SUV 5 लीटर के V-8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस है
  • बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग Spur 6.0 लीटर के V-8 इंजन से लैस है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार बेहतरीन एक्टिंग की वजह से जाने जाते हैं. लगातार हिट फिल्म देने की वजह से उनकी फैन फॉलोविंग में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है. बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने दिवाली के मौके पर सूर्यवंशी (Sooryavanshi) को रिलीज करके धमाल मचा दिया था. सूर्यवंशी मूवी 100 करोड़ के क्लब में भी शामिल हो चुकी है और अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फिल्म 150 करोड़ के क्लब में भी शामिल हो जाएगी. अक्षय कुमार के शौक की बात करें तो उन्हें लग्जरी गाड़ियों का काफी शौक है. उनके गैराज में रोल्स रॉयस से लेकर बेंटले जैसी कई लग्जरी कारें हैं. 

यह भी पढ़ें: अब कार वाली सेफ्टी आपके स्कूटर पर, बाइक में आ रहे हैं 'एयरबैग', ऐसे करेगा काम

Rolls Royce Phantom
अक्षय कुमार के गैराज में Rolls Royce Phantom है. बता दें कि यह कार 6.8 लीटर के V-12 पेट्रोल इंजन से लैस है. इस कार के इंजन से 453 बीएचपी का पावर जेनरेट होता है. इसके अलावा यह कार 9.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. रोल्स रॉयस फैंटम कार 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में इस कार की कीमत तकरीबन 5 करोड़ रुपये है. 

Range Rover Vogue
अक्षय कुमार के कारों के काफिले में शामिल Range Rover Vogue SUV 5 लीटर के V-8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस है. इसके इंजन से 544 बीएचपी का पावर जेनरेट होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में Range Rover Vogue की एक्स-शोरूम कीमत करीब 2.7 करोड़ रुपये है.

Bentley Continental Flying Spur
बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग Spur 6.0 लीटर के V-8 इंजन से लैस है. इस कार के इंजन से 616 बीएचपी का पावर और 800 एनएम का टार्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 12.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 3.4 करोड़ रुपये है.

Porsche Cayenne
Porsche Cayenne लग्जरी कार में 4.8 लीटर का V-8 टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन है. इस कार के इंजन से 500 बीएचपी का पावर और 700 एनएम का टार्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Porsche Cayenne की एक्स-शोरूम कीमत करीब 1 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़ें: लॉन्चिंग के बाद धमाल मचा रही है टाटा की यह सबसे सस्ती SUV

Mercedes GLS
Mercedes GLS 5461cc इंजन से लैस है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार का माइलेज 11 किलोमीटर प्रति लीटर और भारतीय बाजार में इस कार की कीमत तकरीबन 1 करोड़ रुपये से शुरू है. इसके अलावा Mercedes GL350 CDI और Honda CR-V भी है.

First Published : 12 Nov 2021, 12:40:34 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.