logo-image

लॉन्च होने जा रही है Triumph Tiger Sport 660, कावासाकी बाइक से करेगी मुक़ाबला

बाजार में यह ब्रिटिश बाइक निर्माता की नई एंट्री-लेवल ADV होगी और कंपनी के लाइन-अप में टाइगर स्पोर्ट 850 से टक्कर ले सकती है.

Updated on: 24 Mar 2022, 01:03 PM

highlights

  • टाइगर स्पोर्ट 660 एडवेंचर बाइक को लॉन्च करने का फैसला
  • इसमें अलग सबफ्रेम और लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन है
  • बाकी बाइकों की तुलना में काफी किफायती है

New Delhi:

देश में एक से बढ़ कर एक बाइक का बोलबाला बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स अपनी नई टाइगर स्पोर्ट 660 ( Triumph Tiger Sport 660) एडवेंचर बाइक( Adventure Bike) को लॉन्च करने का फैसला लिया है.  इसे 29 मार्च, 2022 को लॉन्च किया जायेगा. बाजार में यह ब्रिटिश बाइक निर्माता की नई एंट्री-लेवल ADV होगी और कंपनी के लाइन-अप में टाइगर स्पोर्ट 850 से टक्कर ले सकती है. लोग इस बाइक का लुक देखने के लिए बेताब हैं. नई टाइगर स्पोर्ट 660 भारत में पहले से ही बिक रही ट्राइडेंट 660 पर बेस्ड है लेकिन इसमें अलग सबफ्रेम और लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन दिया गया है.

यह भी पढ़ें- डेब्यू करने से पहले ही Shanaya Kapoor ने खरीदी Audi Q7, फीचर्स और कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश

इसमें बड़ा 17-लीटर फ्यूल टैंक, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अलग राइडिंग एर्गोनॉमिक्स दिया जाएगा. बाइक में दो राइडिंग मोड्स- रोड और रेन होंगे और  स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल-चैनल ABS से बेहतरीन फीचर्स भी मिलेंगे. बाइक में लंबी विंडस्क्रीन, स्टेप-अप सैडल, एकीकृत पैनियर माउंट्स और एक अंडरबेली एग्जॉस्ट मिलेगा. इंजन की बात की जाए तो इसमें 660 सीसी, इनलाइन-थ्री सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा, जो 10,250 आरपीएम पर 80 बीएचपी पावर और 6,250 आरपीएम पर 64 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलेंगे.

यह भी पढ़ें- अब सड़कों पर धुआं नहीं पानी छोड़ने वाली चलेगी कार, दौड़ेगी 650 किमी

टाइगर स्पोर्ट 660 ( Triumph Tiger Sport 660) की कीमत- 

ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 की कीमत 8-9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है, यह बाइक और लोगों के लिए बाकी बाइकों की तुलना में काफी किफायती है. हालांकि, कंपनी की ओर से इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं हुई है. इस बाइक की प्री-बुकिंग भी शुरू हो गई है.