News Nation Logo

Tesla Model S और X के ऑर्डर की डिलीवरी की समयसीमा बढ़ी

Tesla Model X लॉन्ग रेंज वर्जन के लिए उसी डिलीवरी टाइमलाइन पर है, जिसे टेस्ला ने हाल ही में रिफ्रेश्ड वर्जन के साथ देना शुरू किया था, जब इलेक्ट्रिक एसयूवी लगभग एक साल तक प्रोडक्शन से बाहर हो गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Nov 2021, 10:48:38 AM
Tesla

Tesla (Photo Credit: IANS)

highlights

  • दोनों की डिलीवरी टाइमलाइन को मार्च 2023 तक बढ़ाया
  • रिपोर्ट में कहा गया है यह आधार 19 इंच के पहियों के साथ है

नई दिल्ली:

एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) कंपनी टेस्ला (Tesla) ने सबसे सस्ते संस्करण के लिए नए मॉडल एस (Tesla Model S) और मॉडल एक्स (Tesla Model X) के ऑर्डर की डिलीवरी की समयसीमा 2023 तक बढ़ा दिया है. ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के मुताबिक, इसके पीछे की वजह मांग और आपूर्ति के बीच की खाई चौड़ी होती दिख रही है. अपने ऑनलाइन विन्यासकर्ता के अपडेट में, टेस्ला ने मॉडल एस लॉन्ग रेंज और मॉडल एक्स लॉन्ग रेंज दोनों की डिलीवरी टाइमलाइन को 'मार्च 2023' तक बढ़ा दिया है. रिपोर्ट में कहा गया, यह आधार 19 इंच के पहियों के साथ है, जो इसे फ्लैगशिप सेडान का सबसे सस्ता संस्करण बनाता है.

यह भी पढ़ें: आ रही है Flying Car, दिलाएगी ट्रैफिक से मुक्ति

मॉडल एक्स लॉन्ग रेंज वर्जन के लिए उसी डिलीवरी टाइमलाइन पर है, जिसे टेस्ला ने हाल ही में रिफ्रेश्ड वर्जन के साथ देना शुरू किया था, जब इलेक्ट्रिक एसयूवी लगभग एक साल तक प्रोडक्शन से बाहर हो गई थी. आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दे और इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग एक साथ आ रही है, जिससे पूरे उद्योग में लंबी डिलीवरी समयरेखा बन रही है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल महंगा होने से लोगों को खूब पसंद आ रही हैं इलेक्ट्रिक कारें

टेस्ला उन दुर्लभ वाहन निर्माताओं में से एक है जो इन उद्योग-व्यापी आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के दौरान डिलीवरी में तेजी लाने में सक्षम है, लेकिन इसकी डिलीवरी की समयसीमा भी फिसल रही है. -इनपुट आईएएनएस

First Published : 18 Nov 2021, 10:45:24 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.