logo-image

Suzuki की Avenis स्पोर्टी स्कूटर हुआ लॉन्च , युवा वर्ग को ध्यान में रख कर दिए गए दमदार फीचर्स

Suzuki Motorcycle India ने Avenis स्पोर्टी स्कूटर भारत में लॉन्च की है. इसके साथ इसमें सुजुकी स्मार्ट कनेक्ट ऐप भी दिया गया है जो स्मार्टफोन को स्कूटर से जोड़ती है.

Updated on: 19 Nov 2021, 12:27 PM

New Delhi:

सुजुकी का नाम हमेशा से भरोसेमंद और दमदार वाहनों में लिया गया है. हाल ही में Suzuki Motorcycle India ने Avenis स्पोर्टी स्कूटर भारत में लॉन्च की है. जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 86,700 रुपए है. जहां हर वाहन की तुलना एक दूसरे से होती है, भारत में जहां इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है वहीं अब कंपनियां भी नए नए तरह के फीचर्स के साथ गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं. बता दें कि भारत में इस नए स्कूटर का मुकाबला TVS एनटॉर्क और Honda डिओ से होगा. इसके फीचर्स की बात करें तो अवेनिस स्पोर्टी के साथ काफी सारे नए फीचर्स भी आएं है. यह स्कूटर इसलिए दमदार है क्योंकि इसे युवा ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इसके साथ सुजुकी स्मार्ट कनेक्ट ऐप भी दिया गया है जो स्मार्टफोन को स्कूटर से जोड़ती है.

यह भी पढे़ं- आ रही है Flying Car, दिलाएगी ट्रैफिक से मुक्ति

फीचर्स 

Suzuki ने Avenis के साथ 125 सीसी इंजन दिया है जो FI तकनीक वाला है. ये इंजन 8.7 बीएचपी ताकत और 10 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस स्कूटर का कुल भार 106 किग्रा है. इसमें सुजुकी राइड कनेक्ट तकनीक आती है जिसे टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं. स्कूटर को बॉडी पर लगा LED हैडलैंप और LED टेललाइट दिया गया है जो स्टाइल को और बेहतर करता है. Suzuki ने नए अवेनिस को 5 रंगों में उतारा है जिनमें मैटेलिक ट्राइटन ब्लू शामिल है और ये रेस एडिशन के साथ मिलेगा. अवेनिस मैटेलिक मैट फाइब्रॉइन ग्रे/मैटेलिक लश ग्रीन की कीमत 86,700 रुपए है, वहीं पर्ल ब्लेज ऑरेंज/ग्लास स्पार्कल ब्लैक की कीमत 86,700 रुपए है और पर्ल मिराज व्हाइट/मैटेलिक मैट फाइबरॉन ग्रे की कीमत 86,700 तय की गई है. देखा जाए तो ये स्कूटर कुल मिला कर 90,000 के अंदर तक आ जाएगी. 

यह भी पढे़ं- Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है पुराने दौर की Yezdi ADV