News Nation Logo
Banner

अक्टूबर में लॉन्च हो सकती है देश की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, एडवांस बुकिंग शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स (One Electric Motorcycles) ने क्रीडन (KRIDN) बाइक का रोड ट्रायल और सभी तरह का टेस्ट पूरा कर लिया है. कंपनी ने दावा किया है कि क्रीडन की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Sep 2020, 11:49:55 AM
One Electric Motorcycles KRIDN

क्रीडन (KRIDN) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इलेक्ट्रिक बाइक लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, भारत की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक अगले महीने यानि अक्टूबर में लॉन्च हो सकती है. वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स (One Electric Motorcycles) का कहना है कि कंपनी अक्टूबर में सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक (Fastest Electric Bike) भारत में लॉन्च कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की क्रीडन (KRIDN) मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट है और कंपनी ने दावा किया है कि यह सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक है.

यह भी पढ़ें: 5000 रुपये से कम की EMI में घर ले आए BMW की शानदार बाइक

क्रीडन बाइक के रोड ट्रायल और सभी तरह के टेस्ट हुए पूरे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने क्रीडन बाइक का रोड ट्रायल और सभी तरह का टेस्ट पूरा कर लिया है. कंपनी ने दावा किया है कि क्रीडन की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है. बता दें कि कंपनी के दावे को सही माना जाए तो यह भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक है. क्रीडन का इंजन टॉर्क 165 Nm है. वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव उप्पल का कहना है कि क्रीडन इलेक्ट्रिक बाइक की चेसिस को कंपनी ने स्वयं ही डिजाइन किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक KRIDN 1.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Hero Electric ने वाहन धुलाई सेवा कंपनी GoWash के साथ किया समझौता

अक्टूबर में ही शुरू हो सकती है डिलीवरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी क्रीडन को अक्टूबर में लॉन्च करने के साथ ही डिलीवरी भी शुरू कर सकती है. कंपनी पहले चरण में क्रीडन को दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई में डिलीवर कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रीडन की प्री-बुकिंग (Advance) शुरू हो चुकी है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की खरीदारी के लिए प्री बुकिंग के तौर पर किसी भी तरह का कोई डिपॉजिट जमा करने की जरूरत नहीं है.

First Published : 17 Sep 2020, 11:40:47 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.