logo-image

Honda U-Go: एक बार चार्ज करने पर मिलती है 130 किलोमीटर की रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा के द्वारा लॉन्च किया गया यह स्कूटर काफी किफायती है. Honda U-Go की कीमत 7,499 युआन यानी करीब 86,000 रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की चीन की सब्सिडियरी युआंग होंडा ने होंडा यू-गो को लॉन्च किया है.

Updated on: 21 Aug 2021, 09:35 AM

highlights

  • Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2 वर्जन में लॉन्च किया गया है 
  • Honda U-Go की कीमत 7,499 युआन यानी करीब 86,000 रुपये है 

नई दिल्ली :

इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की मांग में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है और यही वजह है कि वाहन निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वाहनों को लगातार लॉन्च कर रही हैं. दुनिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने भी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा यू-गो (Honda U-Go) को लॉन्च कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा के द्वारा लॉन्च किया गया यह स्कूटर काफी किफायती है. Honda U-Go की कीमत 7,499 युआन यानी करीब 86,000 रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की चीन की सब्सिडियरी युआंग होंडा ने होंडा यू-गो को लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें: Mahindra की इन SUV पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानिए क्या है ऑफर

2 वर्जन में लॉन्च किया गया Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर  
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2 वर्जन में लॉन्च किया है. इस स्कूटर का टॉप स्पेसिफिकेशन वर्जन 1.2kW मोटर से लैस है और इसके जरिए अधिकतम आउटपुट 1.8kW है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 53 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसके अलावा स्टैंडर्ड U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर 0.8kW मोटर आ रहा है और इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है. 

यह भी पढ़ें: 2021 Honda Amaze फेसलिफ्ट हुई लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

ऑप्शनल बैटरी के साथ 130 किलोमीटर का सफर कर सकता है यह स्कूटर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Honda U-Go दोनों वर्जन में 1.44Kwh लिथियम-ऑयन बैटरी पैक दिया हुआ है. इसके जरिए 65 किलोमीटर की रेंज मिलती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑप्शनल बैटरी के साथ स्कूटर की रेंज को 130 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा यू गो में LED हेडलाइट और मेन क्लस्टर के साथ एक LED DRL स्ट्रिप दिया गया है. साथ ही यह स्कूटर USB चार्जिंग पोर्ट और एंटी-थेफ्ट अलॉर्म से भी लैस है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इस स्कूटर को कब लॉन्च किया जाएगा इसकी आधिकारिक जानकारी अभी फिलहाल सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: कस्टमर्स के पसंद आए Hero MotoCorp के दोपहिया वाहन, 1 दिन में बिके रिकॉर्ड बाइक और स्कूटर