News Nation Logo
Banner

कस्टमर्स के पसंद आए Hero MotoCorp के दोपहिया वाहन, 1 दिन में बिके रिकॉर्ड बाइक और स्कूटर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी दसवीं वर्षगांठ के मौके पर एक दिन में ही 1 लाख से ज्यादा दोपहिया वाहन की बिक्री हासिल की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Aug 2021, 07:58:28 AM
हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp)

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • हीरो मोटोकॉर्प ने 9 अगस्त 2021 को एक लाख से ज्यादा बाइक और स्कूटर की बिक्री का आंकड़ा हासिल किया
  • हीरो मोटोकॉर्प ने जापान की होंडा के साथ संयुक्त उपक्रम हीरो होंडा को लेकर किए गए समझौते को खत्म कर दिया था

नई दिल्ली :

दुनिया की दोपहिया वाहन बनाने वाली अग्रणी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बिक्री को लेकर नया रिकॉर्ड बना दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी दसवीं वर्षगांठ के मौके पर एक दिन में ही 1 लाख से ज्यादा दोपहिया वाहन की बिक्री हासिल की थी. हीरो मोटोकॉर्प ने 9 अगस्त 2021 को एक लाख से ज्यादा बाइक और स्कूटर की बिक्री का आंकड़ा हासिल किया था. बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने 9 अगस्त को अपनी स्थापना के 10 साल पूरे किए हैं और इसी दिन कंपनी ने यह रिकॉर्ड बनाया है. गौरतलब है कि हीरो मोटोकॉर्प ने जापान की होंडा (Honda) के साथ अपने संयुक्त उपक्रम हीरो होंडा (Hero Honda) को लेकर किए गए समझौते को खत्म कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: Tata Motors की कार खरीदने वालों को मिल रहा बेहद सस्ता लोन, जानिए कितनी हैं ब्याज दरें

9 अगस्त 2011 को नई पहचान के साथ सामने आई थी हीरो मोटोकॉर्प 
हीरो मोटोकॉर्प ने समझौते के खत्म होने के बाद 9 अगस्त, 2011 को लंदन में ओ-टू एरिना में नई ब्रांड का अनावरण किया था. हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि खुदरा बिक्री के आंकड़ों में घरेलू और विदेशी बिक्री के आंकड़े दोनों शामिल हैं. साथ ही गैर त्यौहारी सीजन में यह बिक्री का वास्तविक आंकड़ा है जो कि उत्साहजनक है. हीरो मोटोकॉर्प की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी के उत्पादों की खुदरा बिक्री बढ़ने की वजह से रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की गई है. 

प्रोडक्ट की खरीदारी को लेकर उत्साहजनक प्रतिक्रिया रही
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का कहना है कि 10 साल के सफर को पूरा करना कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है. कंपनी का कहना है कि कस्टमर्स की ओर से हमारे प्रोडक्ट की खरीदारी को लेकर उत्साहजनक प्रतिक्रिया रही है और यही वजह है कि रिकॉर्ड बिक्री के आंकड़े सामने आए हैं. हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि 9 अगस्त को कंपनी की रोजाना औसत बिक्री दोगुनी दर्ज की गई थी.

First Published : 18 Aug 2021, 07:56:49 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.